Home Bihar पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर रणधीर सिंह के निधन से बिहार क्रिकेट जगत शोकाकुल

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर रणधीर सिंह के निधन से बिहार क्रिकेट जगत शोकाकुल

by Khelbihar.com

पटना। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सह एकीकृत बिहार रणजी टीम के कप्तान रहे रणधीर सिंह के निधन से पटना ही नहीं बिहार क्रिकेट जगत शोकाकुल है। पटना क्रिकेट जगत के लोगों ने कहा कि उनका असमय दुनिया को अलविदा कहना बड़ी क्षति है।

शुक्रवार को स्व. रणधीर सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव के कार्यालय में एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना लोगों ने की।

शोक व्यक्त करने वालों में बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा, रविशंकर प्रसाद सिंह, पीडीसीए के मुख्य संरक्षक अधिकारी एमएम प्रसाद, पटना जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष रहबर आबदीन, सचिव सुनील कुमार, पूर्व संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह, बिहार बेसबॉल संघ के सचिव मधु शर्मा, पूर्व रणजी खिलाड़ी पवन कुमार, सुनील कुमार, राजू वाल्श, पूर्व महिला क्रिकेटर शिखा सोनिया, राष्ट्रीय क्रिकेटर रुपक कुमार, प्रभा इलेवन के सचिव शिल्पी सिंह, पूर्व खिलाड़ी रिमझिम, श्वेता कुमारी, साक्षी गुप्ता शामिल हैं।

गौरतलब है कि भारत के लिए दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलनेवाले तेज गेंदबाज रणधीर सिंह का बुधवार को बोकारो में निधन हो गया था। वो 66 वर्ष के थे। एकीकृत बिहार रणजी टीम के कप्तान रहे, रणधीर सिंह ने 1981 में अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण किया था। इसके बाद 1983 में उन्होंने दूसरा और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला।

इसी मैच में उन्होंनेन्हों ने गार्डन ग्रीनीज को आउट कर अपना एकमात्र अंतर्राष्ट्री य शिकार किया। रणधीर सिंह ने 1978 से 1989 के बीच 65 फर्स्टक्लास मैच खेले जिनमें उन्होंने 46 विकेट हासिल किये। उनके निधन पर अविनाश कुमार, प्रदीप खन्ना, आदिल हुसैन, अनवर मुस्तफा, संजीव सिन्हा समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने
शोक व्यक्त किया है।

Related Articles

error: Content is protected !!