Home Bihar बीसीए इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर क्रिकेट लीग में सिवान और कटिहार का मैच ड्रॉ

बीसीए इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर क्रिकेट लीग में सिवान और कटिहार का मैच ड्रॉ

by Khelbihar.com

पूर्णिया : गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज कटिहार डीसीए बनाम सिवान डीसीए के बीच तीसरे और अंतिम दिन का खेल हुआ। सिवान के बल्लेबाज सोनू गुप्ता और साबिर खान ने कल के स्कोर 317 रन से स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। आठवें विकेट के लिए दोनों के शतकीय साझेदारी के उपरांत 416 के स्कोर पर सिवान को आठवां झटका सोनू गुप्ता के रूप में लगा।

सोनू गुप्ता(337गेंद,16चौका,1छक्का=168रन) को अंकित सिंह ने विकेट कीपर अभिषेक कुमार के हाथों कैच कराया। सिवान को नवा झटका साबिर खान के रूप में लगा। साबिर खान(73गेंद,7चौका, 5छक्का=85रन) को भी अंकित सिंह ने ही रोहन कुमार के हाथों कैच कराया, सिवान का स्कोर 427 था।साबिर खान के आउट होते ही सिवान ने पारी की घोषणा कर दी।

इस तरह से सिवान ने कटिहार पर 217 रन की बढ़त बना ली। कटिहार की दूसरी पारी की शुरुआत कप्तान अंकित सिंह और रोहन कुमार ने की। कटिहार का स्कोर 40 पहुंचा था की तारिक जमील ने कप्तान अंकित सिंह(28गेंद,3चौका=19रन) को बोल्ड कर दिया। कटिहार का लंच तक स्कोर 10 ओवर में 50 रन पर 1 विकेट था। कटिहार का दूसरा विकेट 92 रन पर रोहन कुमार के रूप में गिरा। रोहन कुमार(55गेंद,2चौका=26रन) को तारिक जमील ने मनीष कुमार गिरि के हाथों कैच कराया। 121 के स्कोर पर कटिहार को तीसरा झटका हजरत अली का लगा, हजरत अली(28गेंद=7रन) को साबिर खान ने एलबीडब्ल्यू करवाया।

कटिहार ने चौथा विकेट 208 रन पर सूरज शर्मा के रूप में खोया, सूरज शर्मा आउट होने से पहले अपना शतक लगा चुके थे। सूरज शर्मा(94गेंद,10चौका,4छक्का=103रन) को इमरान नजीर ने अबुल फरह के हाथों कैच कराया। अशरफ खान ने 279 रन पर कटिहार को पांचवा झटका अश्विनी कुमार के रूप में दिया। अशरफ खान ने अश्विनीकुमार(39गेंद,3चौका=25रन) को पगबाधा कराया।

कटिहार को छठा झटका मयंक पमनानी(3गेंद=0रन) के रूप में लगा. मयंक पमनानी को असरफ खान ने बोल्ड किया। कटिहार का सातवां विकेट खालिद के रूप में गिरा तारिक जमील फहीम के हाथों कैच कराया। अंतिम दिन के खेल समाप्त होने पर कटिहार का कुल स्कोर 340 रन पर 7 विकेट था। कटिहार की तरफ से दूसरा शतक अभिषेक कुमार(129गेंद,12चौका, 1छक्का=101) ने लगाया और वो नाबाद रहे।

सिवान की तरफ से दूसरी पारी में तारिक जमील ने 24.5 ओवर में चार मेडन के साथ 93 रन देकर तीन विकेट और अशरफ खान ने 10 ओवर में 77 रन देकर दो विकेट झटके। यह मैच ड्रॉ रहा।इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच सिवान के बल्लेबाज सोनू गुप्ता को चुना गया,जिसे निखिलेश कुमार सिंह और विवेक राज सिंह ने संयुक्त रूप से दिया।

मैच में निर्णायक की भूमिका में बीसीए पैनल के ए ग्रेड के अमरेंद्र कुमार पांडे,मधुबनी और मनोहर कुमार,खगड़िया थे जबकि आब्जर्वर के रूप में शिवाशीष चक्रवर्ती थे।
डिजिटल स्कोरर अविनाश शुक्ला और अभिषेक मिश्रा थे जबकि मैनुअल स्कोरर सुश्री अंशु किरण थी।

पीच क्यूरेटर देवी शंकर थे और ब्रॉडकास्ट पार्टनर सुशांत ब्लास्टर थे।सिवान डीसीए के सचिव सह मैनेजर नंदन कुमार सिंह और कटिहार डीसीए के मैनेजर बद्री प्रसाद थे।
इस अवसर पर बीसीए के टूर एंड फिक्सर कमिटी के चेयरमैन राजेश बैठा, बीसीए महिला टूर्नामेंट डेवलेपर कमिटी के सदस्य पंकज कुमारी, पीडीसीए के सचिव जयंत कुमार गौतम,पीडीसीए उपाध्यक्ष डॉक्टर पीके सिंह,पीडीसीए के संयुक्त सचिव विजय कुमार,पीडीसीए कोषाध्यक्ष मंजीत राज,शरजील असर, सुधांशु शेखर पिंटू ,अवीनिश,विमल मुकेश,अभिषेक ठाकुर, निशांत सहाय,दिग्विजय सिंह ,रंजीत सिंह पप्पू,शिवशंकर चटर्जी, विजय भारती, रोहित,सौरभ,अयान असर और मिडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे

Related Articles

error: Content is protected !!