Home Bihar सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग :कैमूर के गेंदबाजों ने रेस्ट ऑफ सीमांचल को 97 रन पर किया ढ़ेर

सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग :कैमूर के गेंदबाजों ने रेस्ट ऑफ सीमांचल को 97 रन पर किया ढ़ेर

by Khelbihar.com

पूर्णिया : गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में चल रहे सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज कैमूर डीसीए बनाम रेस्ट ऑफ सीमांचल के बीच मैच का पहला दिन खेला गया। टॉस जीतकर रेस्ट ऑफ सीमांचल ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और इस निर्णय को कैमूर डीसीए के गेंदबाजों ने गलत साबित किया। कैमूर के गेंदबाजों ने रेस्ट ऑफ सीमांचल की पूरी टीम को 97 रन पर ही समेट दिया।

सीमांचल की तरफ से पारी की शुरुआत राजा बाबू और शिशिर साकेत ने की। कैमूर डीसीए की तरफ से गेंदबाज गौरव सिंह और अमृत कुमार चौबे ने सीमांचल को शुरुआती झटका दिया। महज 14 रन के स्कोर पर सीमांचल का पहला विकेट शिशिर साकेत(8गेंद,1चौका=4रन) के रूप में गिरा जबकि दूसरा विकेट पिछले मैच के शतकवीर कप्तान श्रमण निग्रोध(12गेंद,1चौका=4रन) का विकेट 29 रन के स्कोर पर गिरा।

शिशिर साकेत को गौरव सिंह ने विकेटकीपर शशांक उपाध्याय के हाथों कैच करवाया वही श्रमण निग्रोध को अलीजान आलम के हाथों कैच करवाया। रेस्ट ऑफ सीमांचल का तीसरा और चौथा विकेट अमृत कुमार चौबे ने झटका।अमृत कुमार चौबे ने राजा बाबू(59गेंद,4चौका=20रन) को विकेटकीपर शशांक उपाध्याय के हाथों कैच 39 रन पर करवाया वही अभिषेक कुमार(24गेंद,2चौका=11रन) को 43 रन पर बोल्ड किया।

सीमांचल को पांचवा झटका अहसान (24गेंद,4चौका,1छक्का=26रन) के रूप में लगा जिसे विकास कुमार पटेल ने गुपील राय के हाथों कैच करवाया। उस समय टीम का स्कोर 71/5 हुआ। सीमांचल का स्कोर जब 83 रन पर पहुंचा तो सीमांचल को छठा और सातवां झटका लगा। छठा झटका आकिब रजा(26गेंद,1चौका=10रन) के रूप में लगा जिसे आदित्य सिंह ने गुपिल राय के हाथों कैच कराया वही सातवां झटका राहुल कुमार सिंह(2गेंद=0रन) के रूप में लगा जिसे आदित्य सिंह ने बोल्ड किया। अभी टीम के स्कोर में 1 रन का इजाफा हुआ ही था कि टीम कोआठवां झटका जयलाल मुर्मु(3गेंद=0रन) के रूप में लगा जिसे भानु प्रताप ने रन आउट किया।

लंच तक सीमांचल का स्कोर 92 पर 8 विकेट था। लंच के बाद टीम के स्कोर में सिर्फ 5 रन का इजाफा हुआ और 97 पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई। टीम का नौवां विकेट नंदलाल मंडल(18गेंद=2रन) के रूप में गिरा और दसवां विकेट भी 97 रन पर वाचस्पति(1गेंद=0रन) के रूप में गिरा। नंदलाल मंडल को विकास कुमार पटेल ने बोल्ड किया जबकि वाचस्पति को विकास पटेल की गेंद पर शशांक उपाध्याय ने स्टंप किया।

कैमूर डीसीए की तरफ से विकास कुमार पटेल ने 11.2 ओवर में पांच मेडन के साथ 14 रन देकर तीन विकेट, गौरव सिंह 7 ओवर में एक मेडन के साथ 15 रन देकर दो विकेट, आदित्य सिंह ने 5 ओवर में एक मेडन के साथ 15 रन देकर दो विकेट और अमृत कुमार चौबे ने 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट झटके।कैमूर डीसीए की तरफ से पहली पारी की शुरुआत राहुल चौबे और प्रिंस कुमार ने किया। 30 रन के स्कोर पर कैमूर को पहला झटका प्रिंस कुमार(24गेंद,1चौका,1छक्का=11रन) के रूप में लगा जिसे श्रवण कुमार ने राज सिंह नवीन के हाथों कैच कराया। कैमूर का दूसरा विकेट 46 रन के स्कोर पर गिरा।

बल्लेबाज राहुल चौबे(30गेंद,2,चौका,1छक्का=17रन) को श्रमण निग्रोध और अभिषेक कुमार ने रन आउट किया। कैमूर का तीसरा और चौथा विकेट 71 रन पर गिरा। तीसरा विकेट वसीम अली (33गेंद,6चौका=28रन) का गिरा जिसे शिशिर साकेत ने बोल्ड किया वही शशांक उपाध्याय(3गेंद=0रन) को शिशिर साकेत ने पगबाधा आउट किया। 148 रन पर कैमूर का पांचवा विकेट गुपिल राय (86गेंद,6चौका,2छक्का=56रन) का गिरा जिसे राहुल कुमार सिंह ने विकेटकीपर अभिषेक कुमार के हाथों कैच करवाया। कैमूर का स्कोर 149 पहुंचा ही था की छठे विकेट के रूप में अलीजान आलम(5गेंद=1रन) का गिरा जिसे शिशिर साकेत ने पगबाधा आउट किया।

आज का खेल समाप्त होने के समय मोहम्मद परवेज 28 रन पर और भानु प्रताप 2 रन पर खेल रहे थे। कैमूर डीसीए का स्कोर आज 164/6 रहा। कैमूर ने पहली पारी में अबतक 67 रन की बढ़त ले ली है।रेस्ट ऑफ सीमांचल की तरफ से शिशिर साकेत ने 11 ओवर में 8 मेडन के साथ 11 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किया।मैच का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा, कुल 16 विकेट गिरे।मैच में निर्णायक की भूमिका में बीसीए पैनल वेद प्रकाश और सुमित कुमार सिंह,समस्तीपुर थे जबकि आब्जर्वर के रूप में शिवाशीष चक्रवर्ती थे।

डिजिटल स्कोरर अविनाश शुक्ला जबकि मैनुअल स्कोरर रत्नेश नंदन थे।पीच क्यूरेटर देवी शंकर थे और ब्रॉडकास्ट पार्टनर सुशांत ब्लास्टर थे।इस अवसर पर बीसीए के टूर एंड फिक्सर कमिटी के चेयरमैन राजेश बैठा, बीसीए महिला टूर्नामेंट डेवलेपर कमिटी के सदस्य पंकज कुमारी, पीडीसीए के सचिव जयंत कुमार गौतम,पीडीसीए उपाध्यक्ष डॉक्टर पी के सिंह,पीडीसीए के संयुक्त सचिव विजय कुमार,पीडीसीए कोषाध्यक्ष मंजीत राज, मो नैयर अली,अभिषेक ठाकुर, निशांत सहाय,रोहित,सौरभ,अयान असर और मिडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारी और खेलप्रेमी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!