Home Bihar बीसीए सुपर लीग: कैमूर जीत के करीब, रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन और दरभंगा को मिली पहली पाली में बढ़त।

बीसीए सुपर लीग: कैमूर जीत के करीब, रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन और दरभंगा को मिली पहली पाली में बढ़त।

by Khelbihar.com
पटना: बीसीए सुपर लीग के दूसरे दिन पटना और रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन के बीच हुए मैच में वेस्टर्न ज़ोन को पहली पारी के आधार पर बढ़त हंसिल हुआ। इस मैच की पहली पारी में रेस्ट ऑफ  वेस्टर्न ज़ोन के द्वारा दिये बनाए गए 231 रन से महज दो रनों से पीछे रहकर पटना की पूरी टीम 229 रन बनाकर आउट हो गई।
दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन दो विकेट पर 54 रन बनाकर खेल रही है।   पूर्णिया में रेस्ट ऑफ सीमांचल ज़ोन के द्वारा पहली पारी में 97 रन पर ऑल आउट होने के बाद दूसरे दिन कैमूर की पूरी टीम 178 रन पर ऑल आउट हुई, जिससे कैमूर को पहली पारी के आद्रा पर  81 रनों की बढ़त हंसिल हुई।
रेस्ट ऑफ सीमांचल ज़ोन की टीम दूसरी परी में 180 रन बनाकर आउट हो गई। कैमूर को जीत के लिए दूसरी पारी में 100 रन का लक्ष्य मिला, जिसमें दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर  63 रन बना चुकी है।   सुपौल में दरभंगा और रेस्ट ऑफ सेंट्रल ज़ोन के मैच में रेस्ट ऑफ सेंट्रल ज़ोन के पहली पारी के 239 रन के जवाब में दरभंगा की टीम अल्त्मस के 180 रनों के बदौलत 400 रन बनाकर 161 रनों की बढ़त प्राप्त कर लिया, खराब रौशनी के कारण दूसरे दिन का खेल समय से पहले समाप्त कर दिया गया।

 

मोइनुल हक स्टेडियम में  पटना ने पहले दिन के 1 विकेट पर 27 रन से आगे खेलना शुरू किया, और 229 रन बनाकर आल आउट हो गई। पटना की ओर से शशीम राठौर ने 38 रन, आकाश राज 68 रन, यशस्वी शुक्ला 39 रन, सूरज कश्यप 49 रन, आशीष कुमार 2 रन, श्लोक कुमार 9 रन, बाबुल 2 रन, पीयूष कुमार सिंह 13 रन, अमन राज 2 रन और विवेक कुमार 4 रन बनाकर आउट हुए, जबकि पवन कुमार 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन की ओर से बादल कनौजिया और सचिन कुमार सिंह 3-3 विकेट, आमोद, मुकेश, सकिबुल गणी और प्रशांत श्रीवास्तव ने एक एक विकेट लिए।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन की टीम दो विकेट पर 54 रन बनकर खेल रही है। सकिबुल गणी 22 रन और प्रशांत कुमार सिंह 26 रन बनकर आउट हुए, जबकि अभिषेक कुमार 3 रन और रवि शर्मा एक रन बनाकर नाबाद हैं, पटना की ओर से दोनों विकेट सूरज कश्यप ने लिए।

बीरपुर (सुपौल) स्थित कोसी क्लब मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में दूसरे दिन 400 रन बनाकर आल आउट हो गई। दरभंगा की ओर से अल्त्मस 180 रन,  त्रिपुरारी केशव 50 रन, आयुष लोहारिका 47 रन, नवनीत झा और मो फिरोज  33 -33 रन, सुभाष चंद्रा 27 रन बनाकर आउट हो गए। रेस्ट ऑफ सेंट्रल ज़ोन की ओर से सुमन कुमार ने शानदार 7 विकेट, जबकि नमन, प्रतीक और हर्षित ने एक एक विकेट लिए।

गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में कैमूर  बनाम रेस्ट ऑफ सीमांचल  के बीच मैच का दूसरे दिन के खेल में  कैमूर की टीम 164 रन से आगे खेलने के लिए उतरी और महज 14 रन और जोड़ के बचे हुए अपने चारों विकेट खो दिया। इस तरह कैमूर की पहली पारी सभी विकेट खोकर 178 रन पर सिमट गई। रेस्ट ऑफ सीमांचल की ओर से शिशिर साकेत और वाचस्पति ने 3-3 विकेट, राज सिंह, राहुल सिंह और श्रवण कुमार ने एक एक विकेट लिए।

कैमूर ने पहली पारी में रेस्ट ऑफ सीमांचल पर 81 रन की बढ़त बना ली है।

रेस्ट ऑफ सीमांचल की दूसरी पारी में 180 रन बनाकर आल आउट हो गई। रेस्ट ऑफ सीमांचल की ओर से शिशिर साकेत ने 49 रन, नन्दन मण्डल 26 रन, आकीब राजा 41 रन, श्रमण निग्रोध 17 रन बनकर आउट हुए। कैमूर की ओर से आदित्या और अमित ने दो दो विकेट तथा गौरव, विकाश, निशांत और आलीजान ने एक एक विकेट लिए।

कैमूर को जीत के लिए 100 रन का लक्ष्य दिया आज का खेल समाप्त होने तक कैमूर डीसीए ने 1 विकेट खोकर 63 रन बना ली थी। राहुल चौबे दो रन बनाकर आउट हो गएम जबकि प्रिंस 18 रन तथा अलीजान 41 रन बनाकर नाबाद है। रेस्ट ऑफ सीमांचल की ओर से राज सिंह को विकेट प्राप्त हुआ।  कल कैमूर को जीत के लिए 37 रन की और आवश्यकता है जबकि उसके नौ खिलाड़ी अभी सुरक्षित है।

Related Articles

error: Content is protected !!