Home Bihar बीसीए सीनियर सुपर लीग में कैमूर जीत से 37 रन दूर

बीसीए सीनियर सुपर लीग में कैमूर जीत से 37 रन दूर

by Khelbihar.com

पूर्णिया : गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में चल रहे सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग (हेमन ट्रॉफी के सुपरहिट सुपर लीग) में आज कैमूर डीसीए बनाम रेस्ट ऑफ सीमांचल के बीच मैच का दूसरे दिन खेल हुआ। कैमूर की टीम 164 रन से आगे खेलने के लिए उतरी और महज 14 रन और जोड़ के बचे हुए अपने चारों विकेट खो दिया।

इस तरह कैमूर की पहली पारी सभी विकेट खोकर 178 रन पर सिमट गई आज रेस्ट ऑफ सीमांचल के गेंदबाज वाचस्पति ने तीन झटके दिए। 170 रन पर कैमूर का सातवां विकेट मोहम्मद परवेज(32रन) के रूप में गिरा जिसे वाचस्पति ने पगबाधा आउट किया। 174 पर आठवां झटका वाचस्पति ने विकास कुमार पटेल(3रन) के रूप में दिया,जिसका कैच विकेटकीपर अभिषेक कुमार ने पकड़ा।

नौवें विकेट भानु प्रताप(6रन) राज सिंह नवीन के शिकार हुए जबकि कैमूर को अंतिम झटका वाचस्पति ने अमृत कुमार चौबे(2रन) को पगबाधा आउट कर दिया। इस प्रकार कैमूर डी सी ए ने पहली पारी में रेस्ट ऑफ सीमांचल पर 81 रन की बढ़त बना ली है।रेस्ट ऑफ सीमांचल की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 8 रन के स्कोर पर पहला विकेट राजा बाबू(8रन) का गिरा जिसे गौरव सिंह ने अपने ही गेंद पर कैच किया। 23 रन के स्कोर पर सीमांचल का दूसरा विकेट अहसान (6रन) के रूप में गिरा जिसे निशांत कुमार सिंह ने शशांक उपाध्याय के हाथों कैच करवाया वहीं तीसरा विकेट 48 के स्कोर पर श्रमण निग्रोध(17रन) का गिरा जिसे विकास कुमार सिंह ने बोल्ड किया।

चौथा विकेट नंदन मंडल(26रन) का गिरा जो रन आउट हुए। पांचवा विकेट कैमूर को रन आउट से मिला जिसमे सतीश कुमार(15रन) शिकार हुए वही छठा विकेट आकिब रजा (41रन) का गिरा जिसे आदित्य सिंह ने विकेटकीपर शशांक उपाध्याय के हाथों कैच करवाया। सातवां विकेट अभिषेक कुमार(7रन) का गिरा जिसे आदित्य सिंह ने विकेटकीपर शशांक उपाध्याय के हाथों कैच करवाया।

148 के स्कोर पर अलीजान आलम ने जयलाल मुर्मू(1रन) को बोल्ड किया। सीमांचल का नवा विकेट शिशिर साकेत(49रन) के रूप में गिरा,जिसे अमित कुमार चौबे ने विकेटकीपर शशांक उपाध्याय के हाथों कैच करवाया, उस समय सीमांचल का176/9 स्कोर हुआ। सीमांचल का अंतिम विकेट 180 रन पर वाचस्पति(4रन) का गिरा जिसे अमित कुमार चौबे ने विकेटकीपर शशांक उपाध्याय के हाथों कैच करवाया।

इस प्रकार कैमूर को जीत के लिए 100 रन का लक्ष्य दिया आज का खेल समाप्त होने तक कैमूर डीसीए ने 1 विकेट खोकर 63 रन बना ली थी। कल कैमूर को जीत के लिए 37 रन की और आवश्यकता है जबकि उसके नौ खिलाड़ी अभी सुरक्षित है।मैच में निर्णायक की भूमिका में बीसीए पैनल वेद प्रकाश और सुमित कुमार सिंह,समस्तीपुर थे जबकि आब्जर्वर के रूप में शिवाशीष चक्रवर्ती थे।

डिजिटल स्कोरर अविनाश शुक्ला जबकि मैनुअल स्कोरर रत्नेश नंदन थे।पीच क्यूरेटर देवी शंकर थे और ब्रॉडकास्ट पार्टनर सुशांत ब्लास्टर थे।इस अवसर पर बीसीए के टूर एंड फिक्सर कमिटी के चेयरमैन राजेश बैठा, बीसीए महिला टूर्नामेंट डेवलेपर कमिटी के सदस्य पंकज कुमारी, पीडीसीए के सचिव जयंत कुमार गौतम,पीडीसीए उपाध्यक्ष डॉक्टर पी के सिंह,पीडीसीए के संयुक्त सचिव विजय कुमार,पीडीसीए कोषाध्यक्ष मंजीत राज, मो नैयर अली,अभिषेक ठाकुर, निशांत सहाय,रोहित,सौरभ,अयान असर और मिडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारी और खेलप्रेमी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!