Home Bihar बीसीए सुपर लीग : रेस्ट ऑफ मगध जोन के कुंदन का शतक, बेगूसराय और सेंट्रल ज़ोन मजबूत स्थिति में

बीसीए सुपर लीग : रेस्ट ऑफ मगध जोन के कुंदन का शतक, बेगूसराय और सेंट्रल ज़ोन मजबूत स्थिति में

by Khelbihar.com

पटना। बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग  के अंतर्गत भागलपुर के खिलाफ बुधवार से शुरू हुए मुकाबले में रेस्ट ऑफ मगध जोन ने अपनी पहली पारी 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। रेस्ट ऑफ मगध जोन की ओर से कुंदन ने शतक तो दीपक और हिमांशु ने अर्धशतक जमाये। कुंदन ने 68 गेंदों में 19 चौका व 4 छक्का की मदद से 111 रन बनाये जबकि दीपक ने 72 और हिमांशु ने 57 रन बनाये।

स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस रेस्ट ऑफ मगध जोन ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। कुंदन और दिशांत मिश्रा ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 72 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद कुंदन को जतिन का साथ मिला। कुछ-कुछ अंतराल पर रेस्ट ऑफ मगध जोन के विकेट जरूर गिरते रहे पर एक-दो बल्लेबाजों को छोड़ बाकी ने अच्छी पारी खेली और पहली पारी में अपनी टीम का स्कोर 78 ओवर में सभी विकेट खोकर 397 रन बनाये।

 रेस्ट ऑफ मगध जोन की ओर से कुंदन ने 111, दीपक ने 72,हिमांशु ने 57, दीशांत ने 33, जतिन ने 10, कृष सहनी ने 20, वीर प्रताप सिंह ने 35, नमन गौरव ने 29 रन बनाये।भागलपुर की ओर से सचिन कुमार ने और  अभिषेक ने 3-3 विकेट और  सूर्यवंश ने 1 विकेट लिए।

बीरपुर (सुपौल) स्थित कोसी क्लब मैदान में बेगूसराय के खिलाफ टॉस जीतकर खेलते हुए  रेस्ट आफ मिथिला जोन 180 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।  मिथिला जोन की तरफ से विनीत ने 77 रन, मुकेश ने 44 रन और  आयुश ने 35 रन का योगदान किया। बेगूसराय की तरफ से अतुल 5 विकेट , सरबजीत ने 3 विकेट लिए। मिथिला जोन के पहली पारी के जवाब बेगूसराय टीम ने पहले दिन की समाप्ति तक अपनी पहली पारी मे 26 ओवर मे 1 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए है। इस प्रकार मिथिला जोन की टीम को पहली पारी के आधार पर अभी तक 73 रन की बढ़त ब है जबकि बेगूसराय के 9 विकेट शेष है। बेगूसराय की तरफ से पहली पारी मे मुरारी ने  63 रन का योगदान किया, आदित्य 38 रन पर नाबाद है।

गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में टॉस जीतकर रेस्ट ऑफ अंगिका ने रेस्ट ऑफ सेंट्रल जोन को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। सेंट्रल जोन ने पहली पाली में 69.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 222 रन बनाए। सेंट्रल जोन की तरफ से मोहम्मद आलम ने 94 रन की शानदार पारी खेली और महज 6 रन से शतक चूक गए वही राहुल रेमोल्ड ने 40 रन, आलोक कुमार ने 26 रन और प्रिंस कुमार ने 23 रन का योगदान दिया जबकि रेस्ट ऑफ अंगिका की तरफ से गोविंद देव ने 10.3 ओवर में 53 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट और हिमांशु सिंह ने 14 ओवर में 42 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। रेस्ट ऑफ अंगिका ने आज का दिन समाप्त होने तक  4 विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे।रेस्ट ऑफ अंगिका की तरफ से नीरज शर्मा ने 23 रन का योगदान दिया । रेस्ट ऑफ सेंट्रल जोन की तरफ से मोहम्मद जफर इमाम और सुमन ने दो-दो विकेट चटकाए।

Related Articles

error: Content is protected !!