Home Bihar बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 में पूल (ए) का चैंपियन बना सेंट्रल जोन।

बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 में पूल (ए) का चैंपियन बना सेंट्रल जोन।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में तारापुर, मुंगेर के खेल मैदान पर पूल (ए) के खेले जा रहे अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के आखिरी लीग मुकाबला में सेंट्रल जोन ने रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन को 72 रनों से पराजित कर अपने सभी तीनों लीग मुकाबला जीत कर पूल (ए) का चैंपियन बना।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि आज पूल (ए) का आखिरी लिखो मुकाबला सेंट्रल जोन बनाम लिस्ट ऑफ जोन ग्रीन के बीच खेला गया। जिसमें सेंट्रल जोन के कप्तान अभिषेक कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और टीम ग्रीन के गेंदबाज अमित राज 27/03, ऋषभ राज 39/03, कप्तान चंदन कुमार, रोशन सिंह व अंकित के एक-एक सफलता के साथ सधी हुई गेंदबाजी करते हुए पूरी टीम को 40 ओवरों में सेंट्रल जोन के बल्लेबाज आर्यन के 41रन, गोपाल गर्ग के 40 रन व कप्तान अभिषेक कुमार के 20 रन पर पवेलियन का राह दिखाते हुए 184 रनों पर रोकने में कामयाब रही और टीम ग्रीन के सामने जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य मिला।

लेकिन जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ग्रीन के बल्लेबाज सेंट्रल जोन के जादुई गेंदबाज शिवम कुमार के 45/07 व दीपक कुमार रावत 11/02 की घातक गेंदबाजी के सामने 24.2 ओवरों में महज 112 रन पर हीं ढ़ेर हो गई और सेंट्रल जोन के हाथ 72 रनों से ग्रीन टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी।

इस जीत के साथ सेंट्रल जोन पूल (ए) में अजेय रहते हुए सभी तीन मुकाबला जीतकर पूल चैंपियन बनकर फाइनल में प्रवेश कर गई। जिसका सीधा मुकाबला 26 मई 2023 को पूल (बी) के चैंपियन टीम के साथ हाई स्कूल बरौली गोपालगंज में खेली जाएगी।

जबकि पूल (बी) का शेष लीग मुकाबला कल दिनांक 23 मई को हाई स्कूल बरौली गोपालगंज के खेल मैदान पर साउथ जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन एल्लो के बीच खेला जाएगा।
24 मई को वेस्ट जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन रेड के बीच जबकि 25 मई को आखरी लीग मुकाबला नॉर्थ जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन रेड के बीच खेला जाएगा।26 मई 2023 को बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला पूल (ए) की चैंपियन टीम सेंट्रल जोन बनाम पूल (बी) के चैंपियन टीम के बीच खेली जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!