Home उत्तराखंडUTTRAKHAND देहरादून जिला अंडर-19 लीग में सोशल बलूनी सीए, आर्यन सीए, दून स्टार सीए और दून सीए विजयी

देहरादून जिला अंडर-19 लीग में सोशल बलूनी सीए, आर्यन सीए, दून स्टार सीए और दून सीए विजयी

by Khelbihar.com

देहरादून, आज दिनाँक 26 मई 2023 को डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान मे चल रही U -19 जिला क्रिकेट लीग 2023-24 में सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी , आर्यन क्रिकेट एकेडमी , दून स्टार क्रिकेट एकेडमी और दून क्रिकेट एकेडमी ने अपने – अपने मैच जीते।

पहला मैच सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी और देव संस्कृति विश्वविद्यालय के मध्य आयुष क्रिकेट ग्राउंड 2 में खेला गया। देव संस्कृति विश्वविद्यालय ने टॉस जीता तथा क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी ने 37 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए , जिसमें समर्थ सेमवाल ने 115 रन, कार्तिकेय नौडियाल ने 123 रन तथा आदित्या नैथानी ने 46 रनों का योगदान दिया। देव संस्कृति विश्वविद्यालय की ओर से गेंदबाजी मे अथर्व रावत ने 3 विकेट और आयुष कुमार ने 1 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी देव संस्कृति विश्वविद्यालय ने 31.5 ओवर में 186 रन बनाकर ऑल आऊट हों गई , जिसमें अंनत ने 51 रन , उत्कर्ष ने 35 रन और नमन ने 28 रनो का योगदान किया। सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में अंश जोशी ने 4 विकेट , मोहन दत्त ने 3 विकेट तथा वीर कुमार ने 2 विकेट प्राप्त किए। यह मैच सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी ने 119 रनों से जीता।

दूसरा लीग मैच आर्यन क्रिकेट एकेडमी और द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स एकेडमी के मध्य आयुष क्रिकेट ग्रांउड 1 में खेला गया। आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा बल्लेबाजी का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने 40 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 251 रन बनाए ,जिसमें आयुष रावत ने 57 रन, आनन्द मिश्रा ने 44 रन तथा सार्थक सिंह ने 32 रनों का योगदान दिया। द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में मलकीत सिंह ने 3 विकेट और आर्यन धारीवाल, गोपाल भट्ट ने 2 – 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स एकडेमी ने 19.4 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाए, जिसमें अभिजीत सिंह गिल ने 28 रन और भावेश ध्यानी ने 10 रनो का योगदान किया। आर्यन क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में ऋतिक दुहुन ने 6 विकेट प्राप्त किए। यह मैच आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने 190 रनों से जीता।

तीसरा लीग मैच दून स्टार क्रिकेट एकेडमी और A3 स्पोर्ट्स क्लब के मध्य देव संस्कृति विश्वविद्यालय क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। दून स्टार क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए A3 स्पोर्ट्स क्लब ने 39.1ओवरों मे 179 रन बनाकर ऑल आऊट हों गई,जिसमें शौकीन ख़ान ने 49 रन, शिवम् गौड़ ने 39 रन तथा कार्तिक तिवारी ने 22 रनों का योगदान दिया। दून स्टार क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में कृष्णा राजभर ने 3 विकेट और प्रशान्त यादव, शान खरोला ने 2 – 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने दून स्टार क्रिकेट एकेडमी ने 38 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर जीत हासिल करी,जिसमें राज तोपवाल ने 53 रन , अविरल भण्डारी ने 44 रन, हिमांशु उपाध्याय, परितोष चौहान ने 22 – 22 रन और अनिकेत खरोला ने नाबाद 17 रनो का योगदान किया। A3 स्पोर्ट्स क्लब की ओर से गेंदबाजी में गोपाल दूबे ने 3 विकेट तथा कार्तिक तिवाड़ी ने 2 विकेट प्राप्त किए। यह मैच दून स्टार क्रिकेट एकेडमी ने 4 विकेटों से जीता।

चौथा लीग मैच मैक्स क्रिकेट एकेडमी और दून क्रिकेट एकेडमी के मध्य दून क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड में खेला गया। मैक्स क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा बल्लेबाजी का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्स क्रिकेट एकेडमी ने 37.2 ओवरों मे 141 रन बनाकर ऑल आऊट हों गई , जिसमें रुद्र प्रताप ने 61 रन तथा ने तंजीर ताहीर ने 19 रनों का योगदान दिया। दून क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में सचिन सिंह नेगी ने 4 विकेट और अक्षत रावत ने 3 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने दून क्रिकेट एकेडमी ने 28.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाकर जीत हासिल करी,जिसमें विकास यादव ने 45 रन योगेश आर्य ने 35 रन और जय कुमार ने 21 रनो का योगदान किया। मैक्स क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में जसकरण ने 3 विकेट तथा दीपक बलोनी ने 2 विकेट प्राप्त किए। यह मैच दून क्रिकेट एकेडमी ने 4 से जीता।

Related Articles

error: Content is protected !!