Home Bihar बिहार के तीन खिलाड़ी गजेन्द्र कुमार,सिन्टू कुमार,संदीप कुमार बर्लिन, जर्मनी रवाना

बिहार के तीन खिलाड़ी गजेन्द्र कुमार,सिन्टू कुमार,संदीप कुमार बर्लिन, जर्मनी रवाना

by Khelbihar.com
  • स्पेशल ओलिम्पिक वर्ल्ड समर गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व करने बिहार के तीन खिलाड़ी गजेन्द्र कुमार,सिन्टू कुमार,संदीप कुमार बर्लिन, जर्मनी रवाना
  • – बिहार राज्य खेल प्राधिकरण क महानिदेशक रवीन्द्रण शंकरण ने जीत की शुभकामनाओं के साथ सम्मानपूर्वक खिलाड़ियों को किया विदा
  • – हर बिहारी की उम्मीदें और शुभकामनाएं इन खिलाड़ियों के साथ है तो सफलता मिलनी ही है – रवीन्द्रण शंकरण

पटना, 2 जून 2023:- पाटलिपुत्र खेल परिसर,कंकड़बाग में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा आयोजित एक विदाई समारोह में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण ने बिहार के खिलाड़ी गजेन्द्र कुमार , सिन्टू कुमार और कोच संदीप कुमार को जर्मनी में होने वाले स्पेशल ओलिम्पिक वर्ल्ड समर गेम्स में हिस्सा लेने के लिए शुभकामनाओं और सम्मान के साथ बर्लिन के लिए रवाना किया ।

गौरतलब है कि बर्लिन,जर्मनी में 7 जून से 25 जून 2023 तक होने वाले स्पेशल ओलिम्पिक वर्ल्ड समर गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए बिहार के दो प्रतिभावान खिलाड़ी गजेन्द्र कुमार,एथेलेटिक्स और सिन्टू कुमार, हैन्ड्बॉल प्रतिस्पर्धा तथा ऐथेलेटिक टीम कोच के रूप में संदीप कुमार चुने गए हैं ।
विदाई समारोह में खिलाड़ियों को माल पहना कर उनका सम्मान करते हुए श्री शंकरण ने उन्हें विजयी होकर आने की शुभकामनाएं दीं ।

इस अवसर उन्होंने कहा कि इस स्पेशल ओलिम्पिक में दुनिया के 190 देशों के लगभग 7000 ऐथेलेट्स और उनके सहयोगी पार्टनर हिस्सा लेते हैं । शारीरिक और मानसिक रूप से दिव्यांग विशेष प्रतिभा सम्पन्न खिलाड़ियों की यह विश्व की सबसे बड़ी प्रतियोगिता है । भारत से इस प्रतियोगिता में 200 खिलाड़ी और 60 कोच हिस्सा ले रहे हैं और इनमें से तीन खिलाड़ी और कोच बिहार से चुने गए हैं । यह बिहार के लिए बहुत खुशी और गर्व की बात है, इससे राज्य के दूसरे खिलाड़ियों का भी मनोबल काफी बढ़ेगा ।

आगे श्री शंकरण ने कहा कि जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए बिहार के खिलाड़ियों की हम सम्मानपूर्वक विदाई कर रहे हैं उसी तरह पदक जीत कर बिहार और देश का नाम रोशन कर लौटने पर हम सभी खिलाड़ियों का भव्य स्वागत भी करेंगे । हर बिहारी की उम्मीदें और शुभकामनाएं खिलाड़ियों के साथ है तो सफलता मिलनी ही है , हमें पूरा भरोसा है ये पदक जीत कर देश और बिहार का नाम रोशन करेंगे ।

विदाई समारोह में खिलाड़ियों को जर्सी जूते और स्पोर्ट्स किट भी भेंट किए गए .बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज राज ने कहा कि बर्लिन जाने वाले दोनों खिलाड़ियों और कोच के अत्याधुनिक स्पोर्ट्स किट,जर्सी और यात्रा की पूरी व्यवस्था खेल प्राधिकरण और बिहार सरकार द्वारा की गई है । इनकी आवश्यक सुविधाओं,प्रशिक्षण और व्यवस्था में कोई कमी नहीं रहने दी गई है । हम सबकी शुभकामनाएं इनके साथ है और पूरा यकीन है ये सफल होकर ही लौटेंगे ।

इस विदाई समारोह में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक श्री रवीन्द्रण शंकरण ,निदेशक श्री पंकज राज , उप निदेशक श्री संजय कुमार और स्पेशल ओलंपिक गेम्स एसोसिएशन के सचिव शिवाजी भी उपस्थित रहे ।

Related Articles

error: Content is protected !!