वर्ल्डकप:- ड्रग्स बैन की वजह से एलेक्स हेल्स इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुए

Khelbihar.Com

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से खेले जाने वर्ल्ड कप में मेजबान टीम ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है. इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप टीम से अपने स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स का नाम वापस ले लिया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी करके हेल्स को टीम से हटाए जाने की पुष्टि की है.

वर्ल्ड कप के अलावा हेल्स अब आयरलैंड के साथ होने वाले एकमात्र वनडे और पाकिस्तान के साथ होने वाली वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. हेल्स पर ईसीबी ने रिक्रिएशनल ड्रग्स के सेवन के कारण अभी तीन सप्ताह का बैन लगा रखा है. इससे पहले यह घोषणा की गई थी कि हेल्स ने व्यक्तिगत कारणों से खुद को विश्व कप से अलग कर लिया है.

ईसीबी ने ड्रग्स के सेवन के बाद हेल्स पर प्रतिबंध लगाने के अलावा उनके वार्षिक वेतन का पांच फीसदी हिस्सा बतौर जुर्माना भी लगाया है. बीते साल भी को सितम्बर 2017 में एक नाइट क्लब के बाहर लोगों के मारपीट के आरोप में निलम्बित किया गया था. उस घटना में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी शामिल थे.

ईसीबी ने कहा है कि विश्व कप टीम में हेल्स का स्थान लेने वाले खिलाड़ के नाम की घोषणा कुछ दिनों बाद की जाएगी. हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया है कि इस कदम की वजह से हेल्स के इंटरनेशनल करियर का अंत नहीं होगा और वह भविष्य में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।।

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,