पाकिस्तान को मिली 2020 एशिया कप की मेजबानी ,भारत नही जा सकती है पाक।

Khelbihar.com

 सिंगापुर।। एशिया कप 2020 की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई। यह टूर्नामेंट अगले साल सितंबर में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेला जाएगा। आईसीसी के अधिकतर सदस्य देशों के पाकिस्तान में नहीं खेलने के कारण यह टूर्नामेंट यूएई में खेला जा सकता है। पाकिस्तानी टीम अपने घरेलू मैच वहीं खेलती है। सिंगापुर में मंगलवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के बैठक में पाकिस्तान को मेजबानी देने का फैसला लिया गया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों के मुताबिक, ” एसीसी की बैठक में पाकिस्तान ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट का आयोजन अपने देश में करेगा, लेकिन टूर्नामेंट के स्थान का फैसला एसीसी के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श कर किया जाएगा। उस वक्त पाकिस्तान में राजनीतिक और सुरक्षा की स्थिति को देखकर ही आगे का फैसला लिया जाएगा। अगर परिस्थितियां पाकिस्तान में मैच कराने के खिलाफ रहीं, तो हम तटस्थ स्थानों का इस्तेमाल करेंगे।’

पाकिस्तान यूएई में कराए मैच : बीसीसीआई
दूसरी ओर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक पदाधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा, “पाकिस्तान में मैच खेलने का फैसला पूरी तरह सरकार करेंगी। केंद्र सरकार जो भी फैसला लेगी, बोर्ड उसे मानेगा। हमें लगता है कि बीसीसीआई ने जिस तरह पिछले साल टूर्नामेंट के मैच यूएई में कराए थे, उसी तरह का फैसला पाकिस्तान को करना चाहिए।

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,