रोहित का नाबाद शतक,भारत ने 6 विकेट से हराया साउथ अफ्रीका को

Khelbihar.com

लंदन।। रोहित शर्मा के दमदार शतक (नाबाद 122) और युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी (4 विकेट) की बदौलत टीम इंडिया ने वर्ल्‍डकप 2019 में अपने अभियान का जीत के साथ आगाज किया है.

साउथम्‍पटन में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने आज दक्षिण अफ्रीका को आसानी से 6 विकेट से पराजित किया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से दिए गए 228 रन के टारगेट को भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में महज 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 144 गेंदों का सामना किया और 13  चौके और दो छक्‍के लगाए. दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारत की समूची पारी हिटमैन रोहित शर्मा के इर्दगिर्द केंद्रित रही. टीम ने शिखर धवन (8)और विराट कोहली  (18) के विकेट जल्‍दी गंवा दिए लेकिन रोहित ने इसके बाद राहुल (26)के साथ 95 और एमएस धोनी (34) के साथ 74 रन की साझेदारी करके टीम को संभाल लिया. रोहित ने हार्दिक पंड्या (नाबाद 15 ) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया.

रोहित ने आज शतक जरूर जमाया लेकिन उनकी पारी बेदाग नहीं रही. अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्‍हें दो जीवनदान मिले. इससे पहले, फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल की अगुवाई में टीम इंडिया ने  फाफ डु प्‍लेसिस की टीम को 50 ओवर में 9 विकेट पर 227 रन तक ही सीमित कर दिया था.

जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के दोनों ओपनरों अमला और डिकॉक को सस्‍ते में आउट करके टीम इंडिया को अच्‍छी शुरुआत दी, इसके बाद चहल  ने लगातार विकेट लेते हुए दक्षिण अफ्रीका के मध्‍यक्रम पर करारी चोट की. दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिस मॉरिस ने सर्वाधिक 42 और कप्‍तान फाफ डुप्‍लेसिस ने 38 रन की पारी खेली

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,