बिहार राज्य अंडर-25 शतरंज प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हुआ।

Khelbihar.com


पटना।। बिहार राज्य अंडर 25 शतरंज प्रतियोगिता आज से बक्सर के सेवाधाम परिसर में शुरू हो गई। चार दिनों तक चलनेवाली इस राज्य शतरंज प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज आज से परिसर के सभागार में हुआ।

प्रतियोगिता का उद्घाटन बक्सर के जिलाधिकारी श्री राघवेंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर औऱ प्रतीकात्मक चाल चलकर की। इस अवसर पर उपस्थित अखिल बिहार शतरंज संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार ने जिलाधिकारी को संघ की ओर से प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। 


इस मौके पर बोलते हुए जिलाधिकारी ने विभिन्न जिलों से आये हुए सभी खिलाड़ियों का बतौर जिलाधिकारी स्वागत किया और जिले में शतरंज के व्यापक प्रसार हेतु बक्सर जिला शतरंज संघ को अपना हर सम्भव सहयोग देने की बात कही। साथ ही युवाओं के मानसिक सुदृढ़ता के लिये शतरंज को एक महत्वपूर्ण व्यायाम की संज्ञा दी।


उद्घाटन सामारोह के अवसर पर सेवाधाम के प्रमुख फादर जेम्स अमकल ,विवेक सिन्हा स्मृति संस्थान के सचिव , अखिल बिहार शतरंज संघ के संयुक्त सचिव नन्दकिशोर एवं हिमांशु कुमार , बक्सर जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष सलिल कुमार, उपाध्यक्ष मनोज कुमार, सचिव राजेश कुमार राय, कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार एवं उप मुख्य निर्णायक इकबाल आलम समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।
आज खेले गए प्रथम चक्र के मुकाबले में सभी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने अपने अपने मुकाबले जीत लिये।  

Related posts

पीडीसीए लीग में सचिवालय ने ईआरसीसी को पांच विकेट से हराया

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में मुंगेर ने भागलपुर को 80 रनों से हराया ।

बीसीए मेंस सीनियर क्रिकेट में शिवहर ने बेतिया को 7 विकेट से हराया