पाकिस्तान?? के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा

Khelbihar.com

पटना।। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अचानक से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है। 27 वर्षीय, आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के माध्यम से एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने सफेद गेंद क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा व्यक्त की है। हालांकि, वह एकदिवसीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए कहा, ‘खेल के शिखर और क्रिकेट के पारंपरिक प्रारूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। हालांकि मैंने बयान में कहा है कि मैं सफेद गेंद क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं, इसलिए टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले रहा हूं।’

आमिर ने कहा, ‘पाकिस्तान के लिए खेलना मेरी अंतिम इच्छा और उद्देश्य है और मैं इस उद्देश्य को पूरा करने की कोशिश करूंगा। अगले साल के ICC T20 विश्व कप सहित टीम की आगामी चुनौतियों में योगदान देने के लिए ये सबसे अच्छा मौका होगा।

यह एक आसान निर्णय नहीं है और मैं कुछ समय से इस बारे में सोच रहा था, लेकिन जल्द ही ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप शुरू होने वाली है और पाकिस्तान के पास कुछ बहुत ही रोमांचक युवा तेज गेंदबाज हैं और यह उचित है कि मैं टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लूं ताकि चयनकर्ता आगे की योजना बना सकें।

उन्होंने कहा, ‘मैं अपने सभी टीम के साथियों के साथ-साथ रेड बॉल क्रिकेट में विरोधी रहे खिलाड़ियों का भी धन्यवाद करना चाहता हूं। उनके साथ खेलना और उनके खिलाफ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मुझे यकीन है कि हम सीमित ओवरों की क्रिकेट में खेलते रहेंगे। मैं पीसीबी को भी धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अपनी छाती पर गोल्डन स्टार लगाने का अवसर प्रदान किया। मैं अपने कोचों का भी आभारी हूं, जिन्होंने मुझे अपने करियर के विभिन्न चरणों में तैयार किया है।

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,