कूच बिहार टुर्नामेंट : बिहार ने नागालैंड को एक पारी और 31 रनों से हराया,अनुज राज झटके 8 विकेट।

Khelbihar.com

पटना। स्थानीय उर्जा स्टेडियम में चल रहे बीसीसीआई के द्वारा आयोजित कूच बिहार U-19  टुर्नामेंट में बिहार ने नागालैंड को एक पारी और 31  रनों से हराकर श्रृंखला में तीसरी जीत हांसिल की.  इस श्रृंखला में बिहार की टीम कुल चार मैच खेल चुकी है, जिसमे तीन(सिक्किम , मणिपुर तथा नागालैंड) में जीत और चंडीगढ़ से हार का सामना करना परा है. बिहार का अगला मैच गोवा से उर्जा स्टेडियम , पटना में 20 दिसंबर से होगा.

मैच के आखिरी दिन नागालैंड की टीम पहली पारी में दो विकेट पर 15 रन से आगे खेलना शुरू किया और अनुज राज की घातक गेंदबाजी 10 ओवर एक मेडेन 27 रन और 8 विकेट के दम पर 61 रन बनाकर आल आउट होकर फ़ॉलोआन खेलने को मजबूर हो  गयी. नागालैंड को पहली पारी के आधार पर 162 रन पीछे रह गयी. दूसरी पारी में भी नागालैंड की टीम दूसरी पारी में भी  131 बनाकर आल आउट हो गयी.

नागालैंड के बल्लेबाज पहली पारी में अफज़ल एक, विपुल 18, युगांधर 8, हेम 5, न्चुम्बेमो , डेनियल, इम्टीजूनगेटेद (नॉट आउट) तथा ओदिलेम्बा – शून्य, रंजन 2 और  टेपुचिबा ने 9 रन का योगदान दिया. बिहार की ओर से अनुज राज ने आठ तथा आकाश राज ने दो विकेट प्राप्त किये.

वहीं फ़ॉलोआन खेलते हुए नागालैंड की टीम 131 रन बनाकर आल आउट हो गयी. नागालैंड की ओर से अफज़ल 6, विपुल कपूर 16, टेपुचिबा 18, युगांधर 26 (नॉट आउट), अर्जुन एक,  न्चुम्बेमो18,  डेनियल 2, इम्टीजूनगेटेद-4,  ( ओदिलेम्बा – 9 तथा  रंजन ने शून्य रन का योगदान दिया.

बिहार की ओर से गेंदबाजी करते हुए आमोद यादव ने पांच, सूरज राठौड़ ने तीन तथा आकाश राज ने एक विकेट प्राप्त किया , जबकि एक खिलाडी को रन आउट का शिकार होना पड़ा.बिहार का अगला मैच 20 दिसंबर से उर्जा स्टेडियम में गोवा के खिलाफ है.

Related posts

दो दिवसीय स्व० रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग में गोपालगंज लक्ष्य से 91 रन दूर

बिहार स्टेट जुनियर लगोरी चयन प्रतियोगिता संपन्न,

मसौढ़ी के गोविंदपुर अंजनी स्टेडियम में टर्फ का विधिवत पूजा करके किया गया उद्धघाटन