कूच बिहार ट्रॉफी: गोवा को बिहार ने पारी से हराया,

Khelbihar.com

 पटना। राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में सोमवार को समाप्त हुए कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 चार दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने गोवा पर पारी व 204 रनों की शानदार जीत हासिल की। इस जीत के बाद बिहार को सात अंक मिले। 

इस मैच में गोवा ने पहली पारी में 80 और दूसरी पारी में 155 रन बनाये। बिहार ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 439 रन बना कर घोषित की थी।कूच बिहार ट्रॉफी में बिहार ने अबतक चार मैच खेले हैं जिसमें से तीन में जीत मिली है। चंडीगढ़ से उसे मात खानी पड़ी है।  

कूच बिहार ट्रॉफी में बिहार का अगला मैच मिजोरम के खिलाफ खड़गपुर के सेरसा स्टेडियम में 27 दिसंबर से खेला जायेगा। 

मैच के चौथे दिन बस औपचारिकता पूरी होनी थी। बिहार को जीत के लिए बस एक विकेट की दरकार थी जिसे अनुज राज ने पूरा कर दिया। अनुज राज ने शुभम तारी को बोल्ड किया और गोवा की दूसरी पारी में कल के स्कोर 140 रन में 15 रन और जोड़ कर 155 रनों पर सिमट गई और बिहार ने जीत हासिल कर ली। रुथविक 28 रन बना कर नाबाद रहे। 

इस मैच में बिहार की ओर से गेंदबाजी में अनुज राज ने कुल 7, सूरज राठौर ने 5, परमजीत ने 5, सूरज कश्यप ने दो, आमोद यादव ने 1 विकेट चटकाये। बल्लेबाजी में बिहार की ओर सरमन निगरोध ने शानदार 174 रन बनाये। इसके अलावा पीयूष कुमार सिंह (67 रन), आकाश राज (65 रन), निशित कुमार (44 रन), शशांक उपाध्याय (44 रन) ने अच्छी बैटिंग की।

Related posts

पीडीसीए लीग में बीएचपीसीएल के यशस्वी शुक्ला का दोहरा शतक

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में पूर्णिया ने कटिहार को 07 रनो से हराया।

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में सत्यम झा का शतक