कूच बिहार ट्रॉफी:-आकाश राज का नाबाद शतक 118*रन,

Khelbihar.com

पटना। खड़गपुर (पश्चिम बंगाल) के सेरसा स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू इस चार दिवसीय मैच में मिजोरम ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। बिहार की शुरुआत काफी खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। टीम का स्कोर जब 9 रन था पीयूष कुमार सिंह का विकेट गिरा और जब 28 रन था तब सरमन निगरोध पवेलियन लौट गए। दोनों बल्लेबाजों का विकेट एफ खवलाहरिंग ने लिया। सरमन निगरोध ने 35 गेंदों में 1 चौका की मदद से 9 जबकि पीयूष कुमार सिंह ने 11 गेंदों में 3 रन बनाये।

आकाश राज (नाबाद 118 रन, 174 गेंद, 14 चौका) और रितिक राजेश (49 रन, 102 गेंद, 6 चौका) के शानदार खेल की बदौलत कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में मिजोरम के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हुए मुकाबले में बिहार ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट पर 243 रन बना लिये हैं। आकाश का साथ रहे हैं सूरज कश्यप। वे 2 रन बना कर खेल रहे हैं।

बिहार की लड़खड़ाती पारी को संभाला रितिक राजेश और आकाश राज। एक ओर जहां रितिक राजेश एक छोर को संभाले रखा वहीं दूसरी ओर आकाश राज धुआंधार बैटिंग करते रहे। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 99 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। रितिक राजेश अपने अर्धशतक से एक रन दूर थे कि अकुरा दास ने उन्हें बोल्ड आउट कर दिया।

रितिक राजेश ने 102 गेंदों मेन छह चौकों की मदद से 49 रन बनाये। रितिक राजेश की जगह क्रीज पर आये निशित कुमार ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक पाये और अकुरा दास के अगले ओवर में वे उनका शिकार बन गए। मात्र 3 रन के योग पर निशित अपना विकेट गंवा पवेलियन लौट गए। इस समय टीम का स्कोर 131 रन था।

इसके बाद शशांक उपाध्याय और आकाश राज ने मिल कर पारी को आगे बढ़ाया। शशांक उपाध्याय ने आकाश का पूरा साथ दिया और 73 रनों की साझेदारी की। 204 रनों के योग पर बिहार को पांचवां झटका लगा। शशांक उपाध्याय 50 गेंदों में चार चौकों व 1 छक्का की मदद से 29 रन बनाये।

कप्तान सूरज राठौर का बल्ला नहीं चला और वे 20 गेंदों में मात्र 9 रन बना थनकुंबा द्वारा पगबाधा आउट किये गए। आकाश राज ने 149 गेंदों में शतक पूरा किया।मिजोरम की ओर से एफ खवालहरिंग ने 45 रन देकर दो, प्रियांश ने 37 रन देकर एक, ए दास ने 53 रन देकर 2 और थनकुंबा ने 3 रन देकर एक विकेट चटकाये।

Related posts

पीडीसीए लीग में बीएचपीसीएल के यशस्वी शुक्ला का दोहरा शतक

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में पूर्णिया ने कटिहार को 07 रनो से हराया।

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में सत्यम झा का शतक