अंतरास्ट्रीय महिला टी-20:-इंडिया बी को हरा बांग्लादेश बना चैंपियन,

Khelbihar.com

पटना : : स्थानीय उर्जा स्टेडियम में चल रहे वीमेन T-20 इंटरनेशनल मैच  बंगलादेश ने इंडिया बी 14 को हराकर अपने नाम कर लिया, मैन ऑफ़ द मैच बंगलादेश की  जहांआरा को तथा मैन ऑफ़ द सीरिज इंडिया बी की एस मेघना को दिया गया. तीसरे और चौथे स्थान के लिए खेले गए मैच में इंडिया ए पर रही.

पहला मैच : पहले मैच में इंडिया ए ने टॉस जीता और थाईलैंड को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया. बल्लेबाजी करते हुए थाईलैंड की टीम 12.1 ओवर में 45 रन बनाकर आल आउट हुई. थाईलैंड की ओर एन बोचाथम 5, एस टिप्पोच 5, एन कोंचारोंकी 12, एन चैवाई 9, एन चंताम 9, वोंग्पका 3, चनिदा सुथरिंग शून्य , आर पदुन्ग्लेर्ड एक रन, एस लओमी और रोसनन कनोह शून्य रन बनाकर आउट हुई, जबकि एस लातेह एक रन बनाकर नाबाद रही. इंडिया ए की ओर के आर ज़न्जाद ने चार, दिव्यदर्शी ने तीन , रेणुका सिंह ने दो और एम दक्षिणी ने एक विकेट लिए.

जवाब में उतरी इंडिया ए की टीम 12.1 ओवर में तीन विकेट पर 46 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर टुर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रही. इंडिया ए की ओर से बल्लेबाजी करते हुए जसिया अख्तर 10, जिंसी जोर्ज 5 और दिव्यदर्शिनी 7 रन बनाकर आउट हुई, जबकि खेल की समाप्ति पर माधुरी मेहता 21 रन और फूलमाली शून्य पर नाबाद रही. थाईलैंड की ओर एन बोचाथम और आर पदुनग्रेल्ड ने एक एक विकेट लिए , जबकि एक खिलाडी रन आउट की शिकार हुई.

दूसरा मैच : इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 117 का स्कोर खड़ा की. बांग्लादेश की ओर से मुर्शिदा खातून ने 34, शमीमा सुल्ताना 13, संजीदा इस्लाम 34, निगार सुल्ताना 18, फरजाना हक 3, सोभना मोस्तरी एक रन, फाहिमा खातून शून्य पर आउट हुई, जबकि जहांआरा आलम 2 और सलमा खातून 7 रन बनाकर नाबाद रही. इंडिया बी की ओर से तनूजा ने , एन टी कोहाले ने दो और श्नेह राणा ने एक विकेट चटकाए.

जवाब में उतरी इंडिया बी की शुरुआत काफी ख़राब रही, टीम के तीन स्टार बल्लेबाज एस मेघना (शून्य), याशिता भाटिया एक और एस एस सिंदे एक रन बनाकर आउट हो गयी , एक समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर दो रन था. इंडिया बी की टी एस हस्बिन्स 34 रन , तनूजा पी कवर नाबाद 21 रन, मिन्नू मानी 17 रन , सिमरन दिलबहादुर 11 रन , कश्मा सिंह सात रन, स्नेह राणा 7 रन, और एन टी कोहेले के नाबाद तीन रन के वावजूद इंडिया बी की टीम 103 रन तक हीं पहुँच सकी. बांग्लादेश की ओर से जहांआरा और सलमा खातून ने दो दो तथा खदीजा टूल कुबरा और नाहिदा अख्तर ने एक एक विकेट लिए.

Related posts

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट में कटिहार ने किशनगंज को 139 रनो से हराया।

पीडीसीए क्रिकेट लीग में शशीम राठौर का हरफनमौला प्रदर्शन

TATA IPL FAN PARK पटना के जगजीवन स्टेडियम में 4 और 5 मई को