रणजी ट्रॉफी :आशुतोष अमन और शिवम कुमार ने मेघालय को सस्ते में समेटा,

Khelbihar.com

पटना। राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के अंतर्गत मेघालय के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मेजबान बिहार ने शिवम एस कुमार (4 विकेट) और आशुतोष अमन (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत मेहमान टीम 179 रनों पर समेट दिया।

दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक बिहार ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 67 रन बना कर कुल 96 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। बाबुल कुमार 40 रन और यशस्वी 23 रन बना कर खेल रहे हैं। बिहार ने अपनी पहली पारी में 208 रन बनाये हैं।

पहले दिन के बिना नुकसान के 18 रन से आगे मेघालय की टीम दूसरे दिन खेलना शुरू किया। टीम के स्कोर मात्र 11 रनों की बढ़ोत्तरी हुई थी कि शिवम एस कुमार ने पुराजीत को आउट कर बिहार को पहली सफलता दिलाई। कुछ देर बाद सरफराज ने अभय नेगी को रन आउट कर बिहार को दूसरी सफलता दिलाई। पुराजित 11 और अभय नेगी 3 रन बना कर आउट हुए। इसी ओवर में शिवम एस कुमार ने डब्ल्यूएल कयांसी (16 रन) को आउट कर मेघालय को तगड़ा झटका दे दिया।

34 रन पर मेघालय के तीन विकेट गिर गए। इसके बाद पुनीत विष्ट एक छोर को संभाले रखा पर विकेटों का पतझड़ जा रहा। आशुतोष अमन ने दीपू और मार्क इंग्टिी को विकेट पर नहीं टिकने दिया। 85 रन पर छह विकेट गिर चुके थे। इसके बाद पुनीत विष्ट और संजय कुमार ने मिल कर पारी को संभाला। इस जमी जोड़ी को शिवम एस कुमार ने पुनीत विष्ट को आउट कर तोड़ा। पुनीत विष्ट 85 गेंदों में 63 रन बना कर आउट हुए और इसके बाद के बल्लेबाज जल्द-जल्द आउट हो गए पूरी 179 रनों पर सिमट गई। संजय ने 70 गेंद में 52 रन बनाये। बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन ने 17 रन देकर 3, शिवम एस कुमार ने 69 रन देकर चार, अमोद यादव ने 26 रन देकर 1 और सरफराज ने 43 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

बिहार की दूसरी पारी की शुरुआत काफी खराब रही। पिछली पारी में बिना खाता खोले लौटने वाले कुमार मृदुल दूसरी पारी में भी 6 रन खेल कर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस समय टीम का स्कोर भी शून्य था। टीम के स्कोर में चार रन ही जुड़ा था कि बिहार को दूसरा झटका लगा। पहला मैच खेल रहे बासुकीनाथ बिना खाता खोले पवेलियन वापस हो गए। उन्होंने पहली पारी में 14 रन बनाये। लड़खड़ाती पारी को यशस्वी रिषभ और बाबुल कुमार ने संभाला। दूसरे दिन की खेल समाप्ति तक दोनों पर क्रीज पर जमे थे और बिहार का स्कोर है दो विकेट पर 67 रन। यशस्वी रिषभ 23 और बाबुल कुमार 40 रन बना कर खेल रहे हैं। मेघालय की ओर से मार्क इंग्टी ने 3 रन देकर 1 और अभय नेगी ने 22 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

Related posts

पीडीसीए क्रिकेट लीग में बीएचपीसीएल की जीत में चमके तुषारकांत

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को

बिहार सीनियर क्रिकेट :जीशु कुरैसी का पंच,मधेपुरा ने किशनगंज को 08 विकेट से हराया।