महिला सीनियर वनडे:- पांडुचेरी ने बिहार को 7 विकेट से पराजित किया।

Khelbihar.com

Patna: आज दिनांक 2 मार्च 2020 को पांडुचेरी के सीएपी ग्राउंड -2 पर बिहार और पांडुचेरी के बीच खेले गए महिला सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी मुकाबला में पांडुचेरी में बिहार को 7 विकेट से पराजित किया।


आज सुबह पांडुचेरी के कप्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और बिहार को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।
बिहार की ओर से पारी की शुरुआत करने आई प्रीति और साना अली ठोस शुरुआत दिलाने में नाकाम रही और बिहार को पहला झटका मात्र 4 रन के योग पर ही प्रीति के रूप में लगी जिसे रावी ने 4 रन के निजी स्कोर पर रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया वहीं साना अली भी 8 रन बनाकर जानकी की शिकार बनी और बिहार को दूसरा झटका 15 रन के योग पर लगा उसके बाद लगातार विकेटों का गिरने का सिलसिला जारी रहा.

लेकिन एक छोर पर कप्तान रचना कुमारी ने मोर्चा संभाले रखी और 40 रन की पारी खेल कर रेबिका की शिकार बनी और अर्धशतक लगाने से चूक गई जबकि अपूर्वा 17 रन बनाकर आउट हुई इस तीन खिलाड़ी को छोड़ कर किसी भी बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा भी न छू सकी और बिहार की पूरी टीम 49.2 ओवरों में 9 अतिरिक्त रनों के सहारे 112 रन पर ऑल आउट हो गई और पांडुचेरी को जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य मिला।


जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पांडुचेरी के बल्लेबाजों ने 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और बिहार को 7 विकेट से पराजित कर अपनी झोली में सभी 4 अंक अर्जित कर लिया पांडुचेरी की ओर से करुणा जैन ने नाबाद 66 रन की सधी हुई पारी खेली जबकि राधी ने 12 रन बनाकर नाबाद लौटी और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।


संक्षिप्त स्कोर:-
बिहार बल्लेबाजी:- 49.2 ओवर में, 112 रन , ऑल आउट।
प्रीति 4 रन रन, साना अली 8 रन , दीपा कुमारी 7 रन ,अपूर्वा कुमारी 15 रन, सैयद निशात फातमा 5 रन, बी• कुमारी 4 रन, कप्तान रचना कुमारी 40 रन, अपूर्वा 17 रन, श्रद्धा 2 रन, दिव्या भारती 00 रन, निवेदिता 1 रन नाबाद।
पांडुचेरी गेंदबाजी:-
दिव्या शणमुगम 21 रन 4 विकेट , जानकी 13 रन 1 विकेट, रेबिका 13 रन 1 विकेट।
पांडिचेरी बल्लेबाजी:-
36.2 ओवर में, 3 विकेट खोकर, 115 रन।
लतिका कुमारी 00 रन, बीएस तमोरे 9 रन, दिव्या शणमुगम 12 रन, करुणा जैन नाबाद 66 रन और राधी 12 रन नाबाद।
बिहार गेंदबाजी:-
रचना कुमारी 29 रन 1 विकेट, निवेदिता 14 रन 1 विकेट। अतिरिक्त 16 रन।

Related posts

पीडीसीए लीग में सचिवालय ने ईआरसीसी को पांच विकेट से हराया

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में मुंगेर ने भागलपुर को 80 रनों से हराया ।

बीसीए मेंस सीनियर क्रिकेट में शिवहर ने बेतिया को 7 विकेट से हराया