भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई सबसे अच्छी टीम थी लेकिन फिर भी हार गई-माइक हेसन

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

मुंबई: न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को लगता है कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई सबसे अच्छी टीम थी। हेसन ने कहा कि बेशक भारत 2-0 से हार गया हो लेकिन फिर भी भारत इस उस जमीन का दौरा करने वाली मजबूत टीम थी। हेसन को लगता है कि भारत के लिए स्थितियां काफी मुश्किल थीं।

हेसन ने मुंबई मिरर से कहा, “मुझे लगता है कि भारत, न्यूजीलैंड दौरे पर गई सबसे काबिल टीम थी, लेकिन परिस्थतियां काफी मुश्किल थीं। टीम किसी भी सूरत में बुरी नहीं थी। दोनों मैचों में वे काफी चुनौतीपूर्ण थे।”

भारत ने दोनों मैचों में पहले बल्लेबाजी की थी और हेसन को लगता है कि यह उन स्थितियों में काफी अहम था क्योंकि वहां आगे के दिनों में स्थितियां बदलती हैं।

उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड की परिस्थतियां हर किसी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होती हैं, खासकर पहली पारी में। बाद में चीजें आसान नहीं होती।”

इस दौरे पर कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं सका था और कप्तान विराट कोहली भी अपनी फॉर्म बरकरार नहीं रख सके थे। हेसन ने कहा कि कोहली और बाकी बल्लेबाजों को स्थितियों के साथ तालमेल बिठाने का मौका नहीं मिला।

उन्होंने कहा, “गेंद जब सीम करती है तो तालमेल बिठाने का समय नहीं मिलता। आपको अपनी तकनीक को बदलना पड़ता है। कोहली निश्चित तौर पर पहले ऐसे बल्लेबाज नहीं थे जिन्होंने न्यूजीलैंड में संघर्ष किया। साथ ही कोहली के खिलाफ न्यूजीलैंड का प्लान भी शानदार था। न्यूजीलैंड के पास लंबे समय से बेहतरीन आक्रमण है। और इसने भारतीयों को चुनौती दी।”

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,