सौरव गांगुली आईसीसी चेयरमैन के लिए सबसे अच्छे उमीदवार होंगे-दानिश कनेरिया

खेलबिहार

कराची 7 जून : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया को उम्मीद है कि स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में उन पर लगा आजीवन प्रतिबंध खत्म हो सकता है. कनेरिया को ये उम्मीद है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से. कनेरिया ने कहा है कि अगर गांगुली आईसीसी चेयरमैन बनते हैं तो वो अपने बैन के खिलाफ उनके सामने अपील करेंगे

एक निजी चैनल से बात करते हुए कनेरिया ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आईसीसी से उन्हें अच्छा जवाब मिलेगा. कनेरिया से पूछा गया कि अगर गांगुली आईसीसी अध्यक्ष बनेंगे तो क्या वो अपील करेंगे, इसके जवाब में कनेरिया ने कहा, “मैं जरूर अपील करूंगा और मुझे उम्मीद है कि आईसीसी हर संभव तरीके से मेरी मदद करेगी.”

पाकिस्तान के लेग स्पिनर कनेरिया को 2012 में इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था. इसके बाद उन पर आजीवन रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया. 2018 में कनेरिया ने स्पॉट फिक्सिंग की बात स्वीकारी भी.

कनेरिया ने साथ ही कहा कि गांगुली आईसीसी के शीर्ष पद के लिए बेहतर पसंद होंगे. गांगुली के बारे में बात करते हुए कनेरिया ने कहा, “सौरव गांगुली शानदार क्रिकेटर रहे हैं. वो बारीकियों को समझते हैं. आईसीसी अध्यक्ष के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता.”

कनेरिया ने कहा कि गांगुली अपने आप में ही मजबूत दावेदार हैं और उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के समर्थन की भी जरूरत नहीं होगी. कनेरिया ने साथ ही गांगुली की कप्तानी की भी तारीफ की.

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के चौथे सबसे सफल गेंदबाज कनेरिया ने कहा, “गांगुली ने भारत का बेहतरीन नेतृत्व किया था और उसके बाद धोनी और कोहली ने भी टीम को अच्छे से संभाला है. वो अभी बीसीसीआई अध्यक्ष है और मुझे लगता है कि अगर वो आईसीसी प्रमुख बने तो क्रिकेट को और आगे ले जाएंगे.”

कनेरिया से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डाइरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने भी गांगुली को आईसीसी चेयरमैन के रोल के लिए सही उम्मीदवार बताया था. हालांकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने स्मिथ के बयान से किनारा कर लिया था. आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर का कार्यकाल इस महीने खत्म हो रहा है.

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,