बिहार के इस क्रिकेटर ने अपनी शादी में पेड़ लगा पर्यावरण को बचाने के दिए संदेश।

खेलबिहार न्यूज़

मधेपुरा 21 जून: मधेपुरा प्रखंड के साहुगढ़ गांव में एक अनोखी शादी देखने को मिला। जहां एक तरफ यह शादी पर्यावरण को सुरक्षित रखने का संदेश दे रही थी वही यह शादी के समारोह में आए लोगों को जागरूक भी कर गई।जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रीतिभोज से पहले पर्यावरण को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए दूल्हा दुल्हन के द्वारा वृक्षारोपण करा कर समाज को एक नया संदेश देने की कोशिश की गई ।।

मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ की सीनियर टीम के कप्तान गौरी शंकर टुनटुन की शादी समारोह में देखने को मिला। प्रीतिभोज से पहले वृक्षारोपण के दौरान जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भारत भूषण अपने संबोधन में कहा कि इस पौधे की हरियाली से दोनों की जिंदगी में हरियाली आएगी प्रत्येक व्यक्ति का पहला करतब पर्यावरण की सुरक्षा करना होना चाहिए।।

उन्होंने कहा कि ईश्वर द्वारा बनाई गई धरती की हरी-भरी गोद हमें पूर्वजों का पुण्य कर्मों के कारण मिली थी, हमारा भी दायित्व बनता है कि आने वाले पीढ़ी के लिए हम वृक्षारोपण के माध्यम से धरती माता की गोद को हरी-भरी करें।

जन्म से पहले अंतिम यात्रा तक वृक्षों का हमारे जीवन में अहम योगदान रहता है। इसी व्यवस्था को ध्यान में रखकर के आने वाले पीढ़ी के लिए हम यह कार्य कर रहे हैं। मौके पर मौजूद दूल्हा के दीदी, मम्मी, मामी एवं जिला क्रिकेट संघ के सचिव अमित कुमार आनंद, मुख्य चयनकर्ता सुमित आनंद, परसा के पैक्स अध्यक्ष, गोपी कृष्ण वीडियो, जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार एवं समस्त परिवार गण मौजूद थे।

Related posts

पीडीसीए लीग में सचिवालय ने ईआरसीसी को पांच विकेट से हराया

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में मुंगेर ने भागलपुर को 80 रनों से हराया ।

बीसीए मेंस सीनियर क्रिकेट में शिवहर ने बेतिया को 7 विकेट से हराया