आईपीएल प्लेऑफ में आज दूसरा मुकाबला बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच।

अबु धाबी 6 नवंबर: आईपीएल के 13वें सीजन में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा. अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाले मैच में दोनों ही टीमों की कोशिश जीत दर्ज कर क्वालिफायर-2 में प्रवेश करने की होगी.

यह एलिमिनेटर मैच है यानी जो भी टीम इस मैच को हारेगी, वह टूर्नामेंट से सीधे बाहर हो जाएगी. वहीं इस मैच को जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ना होगा. मुंबई इंडियंस फाइनल में पहले ही पहुंच चुकी है. वैसे तो इस टूर्नामेंट में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बराबर मुकाबले जीते हैं, लेकिन हैदराबाद की टीम इस वक्त बैंगलोर से ज्यादा अच्छी फॉर्म में है.

सनराइजर्स हैदराबाद का इस टूर्नामेंट में सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. टूर्नामेंट के बीच में तो टीम कई मैच हारने के बाद पॉइंट्स टेबल में काफी नीचे चली गई थी, लेकिन बाद में टीम ने अच्छी वापसी की. पिछले तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम प्ले ऑफ में जगह बना पाई.

टीम इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रही है और बैंगलोर के खिलाफ एक बार उसकी कोशिश जीत दर्ज कर फाइनल की ओर एक और कदम बढ़ाने की होगी. टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर के नाम इस सीजन में 529 रन हैं. वॉर्नर ने एक बार फिर साबित किया है कि वे मैच का रुख बदलने में सक्षम हैं. वार्नर के अलावा मनीष पांडे, केन विलियमसन और रिद्धिमान साहा ने अपनी पिछली तीन पारियों में दो अर्द्धशतक लगाए हैं. वहीं राशिद खान और संदीप शर्मा की जोड़ी ने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

वैसे तो रॉयल चैलेंजर्स की टीम में भी बेहतरीन खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, लेकिन पिछले चार मैचों में टीम जीत दर्ज नहीं कर सकी है. विराट कोहली के लिए यह चिंता का विषय हो सकता है. बैंगलोर की बल्लेबाजी विराट कोहली, देवदत्त पडिकल, एबी डीविलियर्स पर ज्यादा निर्भर है. कोहली ने अब तक 14 मैचों में 460 रन बनाए हैं. वहीं पडिकल ने इतने ही मैचों में 472 रनों का योगदान दिया है. डीविलयर्स ने 398 रन बनाए हैं. इनके अलावा टीम के किसी भी बल्लेबाज ने उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. यजुवेंद्र चहल 20 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उनका साथ मोहम्मद सिराज दे रहे हैं.

Related posts

आईपीएल 2022 का मिलेगा आज चैंपियन,क्या गुजरात जीतेगा पहला ख़िताब या राजस्थान को संजू बनाएगा दूसरी बार चैंपियन

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने बताया क्यों अंबाती रायडू ने आईपीएल से संयास लेने वाले ट्वीट को डिलीट किया

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुँचने के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान