ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ने कहा”विराट से नफरत करते है।क्यों?देखें

15 नवंबर: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली पर आस्ट्रेलियाई लोगों की राय अलग अलग है. पेन ने कहा कि वे प्रतिद्वंद्वी के तौर पर नफरत करना पसंद करते हैं लेकिन साथ ही प्रशंसक के तौर पर खेलते हुए देखने का लुत्फ उठाते हैं.

पेन ने कहा, ”मुझसे उनके बारे में काफी सवाल पूछे जाते हैं, लेकिन वह मेरे लिये एक अन्य खिलाड़ी ही हैं, मुझे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता. मेरा उनके साथ कोई रिश्ता नहीं है, मैं उन्हें टॉस के समय देखता हूं और उनके खिलाफ खेलता हूं, बस इतना ही.”

पेन ने बताया कि वह विराट कोहली को फैन के तौर पर पसंद करते हैं. उन्होंने कहा, ”विराट के साथ काफी मजे की बात है, हम उन्हें नफरत करना पसंद करते हैं लेकिन साथ ही क्रिकेट प्रशंसक के तौर पर उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करते हैं. निश्चित रूप से उन्हें लेकर राय अलग अलग हैं. हम उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करते हैं लेकिन साथ ही हम उन्हें ज्यादा रन जुटाते हुए भी नहीं देखना चाहते.”

पिछली बार जब दोनों टीमें एक दूसरे के आमने सामने हुई थीं तो दोनों कप्तान मौका मिलते ही एक दूसरे से भिड़ने को तैयार रहते थे. कई मौकों पर दोनों की मैदानी अंपायर से अलग से बात भी हुई थी.

पेन ने कहा, ”आस्ट्रेलिया और भारत के बीच प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी होती है और वह निश्चित रूप से प्रतिस्पर्धी व्यक्ति हैं और मैं भी, तो इसलिये कुछ मौकों पर हम दोनों के बीच बहस हुई लेकिन ऐसा इसलिये नहीं था कि वह कप्तान था और मैं कप्तान था, यह कोई भी हो सकता था.”

बता दें कि इस सीरीज में हालांकि फैंस को विराट कोहली का जलवा ज्यादा देखने को नहीं मिलेगा. पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद विराट कोहली इंडिया वापस लौट आएंगे.

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,