आईसीसी का ऐलान बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भाग लेंगी 8 महिला क्रिकेट टीमें

दुबई 19 नवंबर : साल 2022 में होने वाले बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए महिला क्रिकेट टीमों की क्वालिफिकेशन प्रक्रिया की बुधवार को घोषणा कर दी गई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (सीजीएफ) ने इसकी घोषणा की. 2022 में होने वाले बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 28 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा.

राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट टीमों को शामिल किया जाएगा. यह दूसरा मौका होगा जब राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट को शामिल किया जाएगा. इससे पहले 1998 में कुआलालंपुर में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट को शामिल किया गया था.

मेजबान टीम के रूप में इंग्लैंड की महिला टीम ने सीधे ही इस प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि बाकी छह अन्य टीमें, वे टीमें होंगी जो अप्रैल 2021 के बाद से विश्व टी-20 रैकिंग में टॉप-8 में होंगी और उन्हें सीधे ही इस टूर्नामेंट में प्रवेश मिल जाएगा. कॉमनवेल्थ खेलों में कुल आठ अंतरराष्ट्रीय टीमें भाग लेंगी और इसके सभी मैच इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान पर खेले जाएंगे.

इसके अलावा बाकी बचे एक स्थान के लिए उस टीम को प्रवेश दिया जाएगा, जो कॉमनवेल्थ गेम्स का क्वालीफायर विजेता होगा. इसके प्रारुप और विस्तृत जानकारी की घोषणा बाद में की जाएगी. क्वालीफाई करने की अंतिम तारीख 31 जनवरी 2022 है.

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,