पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन चमोली की बैठक सम्पन्न,जिले में क्लब पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने का हुआ निर्णय

[ad_1]

खेल मीडिया न्यूज़

गौचर(चमोली) 3 जनवरी : आज नगर पालिका सभागार गौचर मे पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन चमोली की महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक मे सी.ए.यू.के दिशा निर्देशनानुसार इस बात पर चर्चा की गई कि उत्तराखण्ड में अब क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी क्लब (अकेडमी) के माध्यम से आगे बढ़ेंगे।

जिसके लिए पर्वतीय क्रिकेट एसोसियेशन आफ चमोली ने अपनी तैयारी पूर्ण कर ली है.एवँ सभी विकास खँड प्रभारियों को इस सन्दर्भ मे दिशा निर्देश दिए गए कि विकास खँड स्तर पर अकेडमी मे( क्लब) पंजीकरण की प्रक्रिया को प्रारम्भ कर लिया जाए। विकास खँड स्तर पर पँजीकरण की अन्तिम तिथि दस (10)जनवरी रखी गई है।

ब्लॉक स्तर के सभी क्लब या अकेडमियाँ ,पहले जिला स्तर पर पर्वतीय क्रिकेट एसोसियेशन से पंजीकरण होनी आवश्यक है। इसके उपरांत सभी इच्छुक खिलाड़ी क्लबों में अपना पंजीकरण करवाऐँगे। यह पूरी प्रक्रिया आॅनलाइन एवं आफलाइन की जायेगी। यह जानकारी पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन चमोली के अध्यक्ष पवन भँडारी एवं सचिव नरेन्द्र शाह जी ने एसोसियेशन की बैठक में दी।

बैठक में जनपद के सभी पदाधिकारियों एवं प्रभारियों जानकारी देते हुए जिला सचिव श्री नरेन्द्र शाह जी ने बताया कि सीएयू ने क्रिकेट खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए क्लब क्रिकेट को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है। इसके तहत क्लब अपने जिले में जिला एसोसियेशन से सम्बद्धता लेगा। जिसके बाद खिलाड़ी अपना पंजीकरण सम्बद्ध हुए क्लबों में करायेगा। पंजीकरण होने के उपरांत किसी भी खिलाड़ी को एसोसिएशन से बाहर के मैच खेलने के लिए जिला क्रिकेट एसोसिएशन से एन.ओ.सी.लेना अति आवश्यक होगा.

यह पूरी प्रक्रिया पारदर्शिता से की जायेगी। (इच्छुक क्लब सीएयू की अधिकृत वेबसाइट www.cauttarakhand.tv पर जाकर क्लब रजिस्ट्रेशन पर क्लिक कर फाॅर्म भर सकते हैं। सम्बन्धित जिले द्वारा क्लब को अनुमति प्रदान किए जाने के बाद उसे सम्बद्धता शुल्क जमा कराने के लिए लिंक भेजा जायेगा। शुल्क जमा होते ही उसे एक वर्ष की सम्बद्धता मिल जायेगी। अगले चरण में खिलाड़ी अपना पंजीकरण करायेंगे।) इसके साथ ही बैठक मे आगामी फरवरी माह मे जिला क्रिकेट लीग कराने पर विस्तार से चर्चा की गई।

इसमें की सभी ब्लॉक से 2 टीमों के प्रतिभाग करने पर सहमति बनी, ताकि अधिक से अधिक प्रतिभागियों को प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त हो सके.इस जिला लीग मे प्रदर्शन के माध्यम से ही जिले की टीम का चयन होगा। सभी लीग बी.सी.सी.आई. की गाइडलाइन के अनुसार खेली जायेंगी। प्रत्येक मैच कम से कम 40 ओवरों का होगा। प्रत्येक मैच में पारदर्शिता रखी जायेगी। खिलाड़ी के प्रदर्शन का रिकार्ड मैच दर मैच रखा जायेगा। जो कि आॅनलाइन एवं आफलाइन दोनों होगा। बैठक में जिला अध्यक्ष पवन भँडारी, जिला सचिव नरेन्द्र शाह के अतिरिक्त यशवंत शाह(गैरसैंण), प्रदीप भँडारी , कृष्णा रावत, सौरव सजवाण (कर्णप्रयाग), आलोक गुसाईं (दशोली), देवेंद्र सिंह रावत (नारायण बगड), राकेश बिष्ट (घाट) ने प्रतिभाग किया एवं अपने सुझाव रखें

[ad_2]

Source link

Related posts

जिला सीनियर क्रिकेट लीग संघर्ष पूर्ण मैच में वीजी स्पोर्टस ने प्रकाश स्पोर्टस को चार विकेट से हराया

हरिद्वार जिला क्रिकेट लीग में एसआईसीए, केएलसीए व रुड़की रॉयल क्रिकेट एकेडमी विजयी

देहरादून जिला अंडर-19 लीग में सोशल बलूनी सीए, आर्यन सीए, दून स्टार सीए और दून सीए विजयी