डिज़ायर क्रिकेट लीग: भास्कर दुबे के शानदार शतक से चैंपियन बनी डिज़ायर स्ट्राइकर।

पूर्णिया 9 जनवरी: पुर्णिया के ग्रीन वैली क्रिकेट ग्राउंड पे चल रहे डिज़ायर क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला डिज़ायर स्ट्राइकर बनाम डिज़ायर सिक्ससर के बीच खेला गया।।


जिसमें टॉस डिज़ायर स्ट्राइकर के कप्तान भास्कर दुबे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भास्कर दुबे के सानदार 109 रनों और ऋषि प्रसार के 20 रनों के बदोलत 40 ओवर्स में सभी विकेट खोकर 221 रनों के एक स्कोर बनाया,डिज़ायर सिक्ससर के तरफ से गेंदबाजी करते हुए मनीष ने 4 और दिपक ने 2 विकेट हासिल किया ।।

222 रनों का पीछा करते हुए 27 ओवर्स में अपने सभी विकेट खोकर सिर्फ़ 93 रन ही बना पाई,जिसमे सिभम सिंह ने 41 रनों की महत्वपूर्ण पाड़ि खेली, डिज़ायर स्ट्राइकर के ओर से गेंदबाजी करते हुए कृष्णा ने 4 विकेट औऱ भास्कर ने 3 विकेट लेकर इस मैच को आसानी से जीत कर डिज़ायर लीग के ट्रॉफी अपने टीम के नाम किया।

आज के मैच के मैन आफ द मैच का खिताब भास्कर दुबे को इस्तियाक अहमद के हाथों दिया गया,मैन ऑफ द सिरीज का खिताब श्री ससंक शेखर के हाथों भास्कर दुबे को दिया गया,बेस्ट बल्लेबाज का खिताब भास्कर दुबे को इरशाद आलम के हाथों दिया गया।

बेस्ट गेंदबाज के खिताब डिज़ायर स्ट्राइकर के ऋषि प्रसार को मंजर मोहसीन के हाथों समानित किया गया,औऱ आज के उप विजेता टीम को चमचमाती ट्रॉफी श्री विनय चौरसिया और सासंक सिंह के हाथों दिया गया,और विजेता को श्री शुसम कुंडु एवम श्री सर्वेश जी के हाथों दिया।आज मुख्य निर्णायक की भूमिका में बिहार क्रिकेट संघ के मान्यता प्राप्त अम्पायर श्री नैय्यर अली एवम श्री शुधानसु सेखर और स्कोकर प्रीतम कुमार थे।

ऑर्नाजिंग कमिटि के सदस्यों ने बताया कि यह लीग मैच 17/12/2020 को शुरू हुआ जिसमें कुल 6 टीमो ने भाग लिया और कुल 16 मैच खेला गया जिसका फाइनल आज दिनांक 09/01/2021 को खेल गया।

आज के विजेता और उप विजेता को मैडल से श्री बालेश्वर मिश्रा एवम प्रशांत मिश्रा के हाथों दिया गया। इस फाइनल मुकाबले को देखने के लिए काफ़ी संख्या में दर्शक मजूद थे,इस लीग को सफल बनाने में अहम भूमिका में श्री विनय चौरसिया, इरशाद आलम,निशांत सहाय,इस्तियाक अहमद।।

Related posts

रविशंकर प्रसाद ने खेल संवाद कार्यक्रम में लिया हिस्सा

बीसीए सीनियर सुपर लीग के मुकाबले के लिए बेगूसराय टीम घोषित।

बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 24 जून से लखीसराय में