5 दिवशीय स्पेशल मास्टर कैंप आज से शुरू, कैंप में 42 खिलाड़ियों ने लिया भाग

पटना 20 जनवरी: वीर कुंवर सिंह स्पोर्ट्स एकेडमी (वीकेएस) में बुधवार से शुरू हुए स्पेशल मास्टर कैंप में पहले दिन 42 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। मास्टर कैंप में झारखंड अंडर-19 टीम के कोच व दिग्गज क्रिकेटर मनीष सिंह वर्धन ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उन्हें क्रिकेट में नये तकनीकों से अवगत कराया।

वीकेएस स्पोर्ट्स इंडोर एकेडमी में शुरू हुए पांच दिवसीय कैंप में आज पहले दिन के पहले सत्र में मनीष सिंह वर्धन खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया इसके बाद खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में स्कील डेवलप कैसे किया जाये इसकी जानकरी दी। मनीष ने क्रिकेटरों स्कील से अवगत कराते हुए बताया कि अपने खेल में और निखार करने के लिए निरंतर आपको प्रयास करते रहना होगा. साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हो रहे तकनीकी बदलावों के बारे में भी जानकारी रखनी होगी।

आद्रा रेलवे के कोच अशोक यादव ने खिलाड़ियों को मैच के दौरान मानसिक दबाव से उबरने के कई टिप्स दिये उन्होंने बताया कि मैच के दौरान कैसे खेल पर फॉक्स बनाये रखे और खेल पर पूरी तरह से ध्यान दे साथ उन्होंने मॉरल बूस्ट उप के बारे में भी बताया।

इसके बाद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के फिजियो रवि गोस्वामी ने खिलाड़ियों को फिटनेस टिप्स दिये साथ ही उन्होंने कहा कि एक फिट खिलाड़ी अपने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाता है। मौके पर एकेडमी के धीरज मेहता, मनोज यादव, कुणाल शर्मा व अन्य मौजूद थे.

इन तीनो कोच को अपने बीच देख खिलाड़ियों में सीखने की उत्साह थी। कल स्पेशल मास्टर कैंप का दूसरा दिन है।

Related posts

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग एलायंस क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

पीडीसीए क्रिकेट लीग में जीएसी की लगातार छठी जीत