मधुबनी जिला लीग: जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर और नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब विजयी

मधुबनी 23 जनवरी: मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के “A” डिवीज़न लीग मकसूदां और उच्च विद्यालय मैदान, पंडौल के मैदान पर चल रहा है। मकसूदां के मैदान पर जहां यासीन सपोर्टिंग क्लब, बिस्फी बनाम नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब, नारायनपट्टी के बीच मैच था वहीँ उच्च विद्यालय पंडौल के मैदान पर जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर बनाम सद्भावना क्रिकेट क्लब, सागरपुर के बीच मैच था।

लगातार घने कोहरे के कारण दोनों जगहों पर मैच देर से शुरू किया गया। निर्णायक द्वारा निर्धारित किये गए 30 ओवर के मैच में उच्च विद्यालय मैदान पर जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर के बल्लेबाजों ने 30 ओवरों अपने 9 विकेट गंवाकर 213 रन बनाए। बल्लेबाजी में जानकी क्रिकेट क्लब की ओर से विशाल कुमार ने 54 रन और सिद्धार्थ सिंह ने 41 रनो की पारी खेली। किशन कुमार साह ने 38, सौरव 23 रन, मनोज कुमार राम ने नाबाद 11 और प्रफुल्ल प्रभाकर ने 14 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में सद्भावना क्रिकेट क्लब, सागरपुर के गेंदबाज मुकेश कुमार ठाकुर ने 37 रन देकर 4 विकेट और प्रभात कुमार झा ने 45 रन देकर 3 तथा रविश तिवारी ने 37 रन देकर 2 विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सद्भावना क्रिकेट क्लब, सागरपुर ने 25 ओवर में 10 विकेट खोकर 150 रन बनाए। बल्लेबाजी में मनोज कुमार मिश्रा ने 15 रन, शिवम मिश्रा ने शानदार 49 रन, प्रभात झा ने 33 रन, हिमांशु ठाकुर ने 19 रन बनाये। गेंदबाजी में जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर की ओर से गेंदबाजी में प्रभात चंद्रा ने 17 रन देकर 3 विकेट और प्रफुल्ल प्रभाकर ने 22 रन देकर 3 विकेट लिए। विक्की कुमार और विशाल ने दो दो विकेट लिए। इस तरह जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर 63 रनो से मैच को जीत लिया। यहां पे निर्णायक की भूमिका में रविन्द्र कुमार सिंह और प्रफुल्ल कुमार कर्ण थे।

मकसूदां के मैदान पर यासीन सपोर्टिंग क्लब, बिस्फी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए यासीन सपोर्टिंग क्लब ने निर्धारित 30 ओवर के मैच में 21.3 ओवर खेलते हुए 10 विकेट गंवाकर मात्र 57 रन बनाए। शम्भू कुमार 18 रन और शाहनवाज ने 10 रनो की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब, नारायनपट्टी के गेंदबाज प्रिंस प्रभाकर ने 5 रन देकर 3 विकेट, कृष्णा त्यागी 7 रन देकर 3 विकेट, घनश्याम गोयत 3 रन देकर 2 विकेट तथा करण और ओमप्रकाश ने एक एक विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब, नारायनपट्टी की टीम 10.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 58 रन बनाए। बल्लेबाजी में नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब की ओर से अमन गुप्ता ने 15 रन, ओमप्रकाश ने 10 रन, राजकिशोर ने नाबाद 10 रन का योगदान दिया। वही गेंदबाजी में यासीन स्पोर्टिंग क्लब, बिस्फी की ओर से गेंदबाज मो दिलनवाज अल्लन ने गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर 2 विकेट और सत्यम झा ने 14 रन देकर एक विकेट लिए। इस तरह नारायनपट्टी क्रिकेट क्लब, नारायनपट्टी ने 6 विकेट से मैच को जीत लिया। यहां पर निर्णायक की भूमिका मे बेचन चौपाल और अनुराग कुमार थे।

कल का मैच उच्च विद्यालय मैदान पर टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी और डायमंड क्रिकेट क्लब “रेड”, पंडौल के बीच तथा मकसूदां मैदान पर डायमंड क्रिकेट क्लब, पंडौल और झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर के बीच होगा। सभी मैचों के लाइव स्कोरिंग मधुबनीडीसीए डॉट कॉम पे जा के रोज देखा जा सकता है।

Related posts

पटना जिला महिला क्रिकेट लीग की शुरुआत 23 मई को

बीसीए सुपर लीग सिनीयर : कैमूर के सात विकेट पर 220 रन,

BCA में फ़ैले भर्ष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को खिलाड़ियों ने सौंपा ज्ञापन। देखें