बक्सर जिला लीग: नंदन के शानदार शतक से महर्षि विश्वामित्र क्रिकेट क्लब ने दर्ज की बड़ी जीत

बक्सर 29 जनवरी: बक्सर जिला क्रिकेट संघ के तत्त्वाधान में आयोजित बक्सर जिला क्रिकेट लीग(जूनियर डिवीजन) के अंतर्गत् किला मैदान में आज कैंब्रिज स्कूल और महर्षि विश्वामित्र क्रिकेट क्लब के बीच मैच खेला गया। आज भी कोहरे की वजह से मैंच थोड़ा देर से प्रारंभ हुआ। जिसकी वजह से मैच 25-25 ओवर का हीं रखा गया ।

आज महर्षि विश्वामित्र क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसमें उनकी टीम ने निर्धारित 25 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाया। महर्षि विश्वामित्र क्रिकेट क्लब की तरफ से टीम के कप्तान नंदन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 57 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और 1 छक्के मदद से 107 रन बनाया, दूसरा सर्वाधिक स्कोर अमित कुमार का रहा जिन्होंने 58 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से48 रन बनाए। कैंब्रिज स्कूल की तरफ से कप्तान राज प्रताप सिंह 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट तथा स्वयं कुमार और अमित दुबे एक-एक विकेट प्राप्त किया।

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैंब्रिज स्कूल की टीम 18 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर मात्र 81 रन हीं बना पाई और यह मैच 125 रनों से हार गई। कैंब्रिज स्कूल की तरफ से सर्वाधिक स्कोर आदित्य विक्रम का रहा जिन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से 15 रन बनाए अमन और राज प्रताप ने 13- 13 रन बनाए । महर्षि विश्वामित्र क्रिकेट क्लब की तरफ से शिवम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 ओवरों में 21 रन देकर चार विकेट प्राप्त किए जबकि साथी खिलाड़ी पीयूष ने 5 ओवरों में 24 रन देकर तीन विकेट तथा अभिषेक केसरी ने 4 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट जबकि रजनीश 4 ओवर में14 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया।

आज के मैच में मुख्य अंपायर चंद्रसेन मिश्रा और धर्मेंद्र कुमार पांडे और स्कोरर शिवम पांडे रहे। आज के मैच में मीडिया प्रभारी गिरधारी अग्रवाल, संघ के सचिव विनय कुमार सिंह और उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे।जिला क्रिकेट लीग में कल 30 तारीख को कोई मैच नहीं खेला जाएगा। चुँकि जिला क्रिकेट संघ द्वारा 31 जनवरी से सीनियर डिवीजन जिला क्रिकेट प्रारंभ किया जा रहा है इसलिए 30 जनवरी को मैदान में सभी तैयारियां पूरी की जाएँगी। ज्ञातव्य है कि “सीनियर डिविजन क्रिकेट-लीग” के उद्घाटन समारोह में बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कार्यकारी सचिव, जिला प्रतिनिधि इत्यादि तथा संघ के कई और अधिकारीगण किला मैदान में पधार रहे हैं।

Related posts

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के मुकाबले में लखीसराय ने जमुई को 42 रनों से हराया

बिहार सीनियर मेंस अंतर जिला क्रिकेट में कटिहार ने मधेपुरा को 04 विकेट से हराया।

बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट प्रतियोगिता में कैमूर की बक्सर पर 8 विकेट से जीत