भारत के प्रख्यात स्पोर्ट्स आयुर्वेदाचार्य डॉ.ओंकार बिल्गी ने खिलाड़ियों को आयुर्वेद का सहारा लेने पर दिया जोर।

PATNA 12 जून : बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित वेबीनार प्रशिक्षण शिविर के चौथे सप्ताह आज
भारत के प्रख्यात स्पोर्ट्स आयुर्वेदाचार्य डाक्टर ओंकार राजीव बिल्गी ने बीसीए वेबीनार से जुड़कर खिलाड़ियों को संबोधित किया।

जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि इस वेबीनार का विधिवत शुरुआत बिहार क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह जी ने सभी प्रतिभागियों एवं मुख्य अतिथियों का स्वागत करते हुए किया और कहा कि आप इन सभी वेबीनारों से जुड़कर अपने आपको अपग्रेड करें और बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अपने ध्यान को एक निश्चित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए केंद्रित करें।
जबकि इस वेबीनार को तकनीकी रूप से संचालित करने में बीसीएल के संयोजक ओमप्रकाश तिवारी और सुबीर चंद्र मिश्रा ने अहम भूमिका निभाई।

वहीं आज के इस वेबीनार के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भारत के प्रख्यात स्पोर्ट्स आयुर्वेदाचार्य डाक्टर ओंकार राजीव बिल्गी ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा की आप भाग्यशाली हैं कि आपकी संस्था बीसीए पूरे भारतवर्ष में पहली संस्था है जो इस लॉकडाउन में वेबीनार के माध्यम से विभिन्न प्रकार से प्रशिक्षित कर रही है।

वहीं खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन और इंजरी मैनेजमेंट के लिए आयुर्वेद का सहारा लेने के लिए कहा ताकि आपका फिजियोलॉजी और वाइट एलइडी मेंटेनर हो और किसी तरह के डोपिंग टेस्ट में किसी केमिकल नहीं प्राप्त होने से आपके प्रदर्शन व आपके कैरियर पर कोई प्रभाव न पड़े।

उन्होंने कहा कि विश्व के अच्छे एथलीट्स और कई इंटरनेशनल प्लेयर का नाम लिया कि वह स्पोर्ट्स आयुर्वेदा एक्सपर्ट से अपनी सारी दिनचर्या और नीति फिक्स करते हैं।

उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि आप उन चीजों का ज्यादा सेवन करें जो आपके लाइफ को चलाती है और कम से कम आपके गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट को डिस्टर्ब कर सके।जिससे आप सामान्य रूप से किसी भी कार्य को करने में सहज महसूस करेंगे और एकाग्रतापूर्वक अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए नियमित रूप से अभ्यास करने में सक्षम रहेंगे।

उन्होंने धन्यवाद देते हुए कहा कि बिहार क्रिकेट संघ एक पहली संस्था है जो इस तरह का आयोजन कर रही है और अब मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने भी ऐसा पहल करने पर विचार कर रहा है।

आज का प्रथम सत्र 12:40 से ही शुरु हुआ और 1:30 तक चला ।जिसमें खिलाड़ियों ने बहुत एकाग्रता से सुना और कई तरह के प्रश्न किए सत्र को श्री निशांत दयाल और सौरव कुमार ने मॉडरेट किया।

Related posts

पीडीसीए क्रिकेट लीग में बीएचपीसीएल की जीत में चमके तुषारकांत

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को

बिहार सीनियर क्रिकेट :जीशु कुरैसी का पंच,मधेपुरा ने किशनगंज को 08 विकेट से हराया।