बीसीए द्वारा जारी चयन ट्रायल मैच के लिस्ट पर उठते सवालों पर क्या बोले संजय कुमार सिंह? देखे पूरी खबर

  1. पटना 15 अक्टूबर: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बीते देर रात सैयद मुश्ताक अली ट्रायल मैचों के लिए 70 खिलाड़ियों के चयनित लिस्ट जारी की जिसमे खिलाड़ियों को पांच टीमों में बांटा गया है। कल 16 अक्टूबर से मोइनुल हक़ स्टेडियम पटना में इन टीमों का मुकाबला खेला जाना है।

लेकिन खिलाड़ियों की चयनित लिस्ट जारी होते ही सोसल मीडिया में बीसीए और बीसीए के चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए जा रहा है। सवाल कई थे जबाब कुछ भी नहीं लेकिन खेलबिहार ने एक कोशिश की उन सवालों का जबाब बीसीए से माँगा जाये . इसी उठते कुछ सवालों के जबाब के लिए खेल बिहार ने बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों के इंचार्ज संजय कुमार सिंह से सम्पर्क किया .

सवाल 1. संजय कुमार सिंह से जब पूछा गया की आखिर यह टीम लिस्ट किस अधार पर बनाई गई है ट्रायल जो हुई थे उसको देखते हुए या ट्रायल हुए है वे और बोर्ड खिलाडियों को मिलाकर?

जबाब : श्री संजय सिंह ने कहा की ट्रायल से चयनित खिलाडियों से ही यह पांच टीम बनाया गया है और यह चयन बिहार के चयनकर्ताओ ने किया है जहा तक बोर्ड खिलाडियों की बात है तो उन्हें तो छुट होती ही है .

सवाल 2. लेकिन सुनने में तो आ रहा है की बिहार सीनियर टीम के चयनकर्ता इमरान हाश्मी तो अपने पद से इस्तीफा दे चुके है तो फिर टीम किसने बनाया?

जबाब : इस पर संजय सिंह ने कहा चयनकर्ताओ के चेयरमैन हाश्मी जी ने इस्तीफा नही दिए है वह अपने निजी कारणों से कुछ दिनों तक उपलब्ध नही है इसलिए वह अभी उपस्तिथ नही है .बाकि जो दो अन्य चयनकर्ता है उन्होंने अपना काम करते हुए टीम बनाया है .

सवाल 3 . कुछ येसे खिलाडियों का चयन किया गया है जिसे जिले ने अपने लिस्ट में नाम नही भेजा है और कुछ येसे खिलाडी भी जिनका चयन नही किया गया है जो बोर्ड/नेशनल खिलाडी है? जैसे खेल बिहार को जहा तक जानकारी है सबीर खान मोतिहारी का एक खिलाडी जो नेशनल खिलाडी है उसका नाम ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ ने अपने लिस्ट में रखा था लेकिन आपके द्वारा जारी लिस्ट में नही है क्यों?

जबाब : श्री संजय सिंह कहते है” मेरी जानकारी में तो ऐसा नही है जो खिलाडी ट्रायल दिए है उन्ही का चयन हुआ है जहा तक सबीर खान की बात है तो वह इंजर्ड है चयनकर्ताओ ने बताया की वह गेंदबाजी करते समय ट्रायल के दौरान इंजर्ड हो गये थे .

सबीर खान से सवाल : लेकिन जब खेल बिहार ने सबीर खान से यह पूछा की क्या आप इंजर्ड है?
जबाब : सबीर ने खेल बिहार को बताया की” नही मै बिलकुल भी इंजर्ड नही हूँ।

एक और सवाल उठाना अब लाजमी है की आखिर जब खिलाडी फिट है तो फिर उसे इंजर्ड बता कर 70 खिलाडियों के लिस्ट से बहार कर देना कही कोई साजिश तो नही।  सबीर खान स्टेट नही नेशनल प्लेयर है फिर भी 70 की लिस्ट में जगह नही बना पाया .अगर इंजर्ड है तो इसका फैसला कौन करेगा चयनकर्ता या फिजियो फिर से कहना पड़ेगा बिहार क्रिकेट समझ से पड़े है . आखिर कौन झूठ बोल रहा ?

सवाल 4 . सैयद मुश्ताक अली टी-20 टीम कैसे और किस बेस पर बनाया जायेगा? ट्रायल मैच में प्रदर्शन पर या जो बोर्ड प्लेयर  है उन्हें जगह दी जाएगी ?

जबाब : संजय सिंह ने बतया” ट्रायल मैच में प्रदर्शन के अधार पर ही टीम का चयन होना है, इसलिए ट्रायल मैच कराया जा रहा है .

सवाल 5 . कुछ दिन पहले एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमे बीसीए के एक पदाधिकारी को जानने और टीम में उसके जरिये जगह बनाने हेतु बात करते हुए सुना गया जिसमे अज्ञात व्यक्ति कहता है की वह एक पदाधिकारी के बिलकुल करीबी है?क्या है इसकी सचाई

जबाब : इसकी सचाई कुछ भी नही है यह सिर्फ उस पदाधिकारी और उसके जरिये बिहार क्रिकेट संघ को बदनाम करने की साज़िश है.

 

 

Related posts

पीडीसीए लीग में बीएचपीसीएल के यशस्वी शुक्ला का दोहरा शतक

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में पूर्णिया ने कटिहार को 07 रनो से हराया।

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में सत्यम झा का शतक