अंपायर और ग्राउंड्समैन धनबाद क्रिकेट संघ की रीढ़,100% फ़ीस बढ़ाई गई:- मनोज कुमार

धनबाद 31 अक्टूबर: धनबाद क्रिकेट संघ ने सत्र 2021-22 के लिए अंपायरों की फीस में सौ प्रतिशत तक बढ़ोतरी की है। रविवार को धनबाद क्‍लब में हुई प्रबंध समिति की बैठक में यह अहम निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर डीसीए के अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि अंपायर और ग्राउंड्समैन हमारे एसोसिएशन की रीढ़ हैं। हमारे टूर्नामेंट के संचालन में इनकी अहम भूमिका रहती है। इसे ध्‍यान में रखते हुए यह एसोसिएशन पर आर्थिक बोझ पड़ने के बावजूद फीस बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है।

सुपर डिवीजन मैचों में स्‍टेट पैनल अंपायर के लिए 550 रुपये और नन स्‍टेट पैनल अंपायर के लिए 500 रुपये फीस तय किया गया है। सुपर डिवीजन छोड़ अन्‍य मैचों के लिए यह फीस क्रमश: 500 और 400 रुपये होंगे।इसके अलावा बैठक में और भी कई महत्‍वपूर्ण निर्णय लिए गए। मौजूदा सत्र के लिए
लगभग सात लाख रुपये के घाटे का बजट पास किया गया।

कहा गया कि इस घाटे को को स्पांसरशिप व डोनेशन के माध्‍यम से पूरा किए जाने का प्रयास किया जाएगा। सत्र में सबसे अधिक मैच में अंपायरिंग करने वाले अंपायर को एसए रहमान पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बैठक में चयन समिति (पुरुष) के नामों की घोषणा की गई। इसमें शहबाज नदीम, संजीव गुप्ता, मनीष वर्धन, अभिषेक मोइत्रा और अमित मिश्रा होंगे।

महासचिव बिनय कुमार सिंह ने बताया कि अंडर 16 आयु वर्ग के लिए वीणा मेमोरियल अंतर स्‍कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के अलावा और एक आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया। इसमें कोई भी क्लब या कैम्प की टीमें भाग ले सकती हैं। इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन 5 से 13 नवंबर तक किया जा सकेगा।

नियमित लीग और अन्य टूर्नामेंट जल्द शुरू करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में सलाहकार समिति के सदस्‍य डा इश्तियाक अहमद, वरीय उपाध्‍यक्ष उत्‍तम विश्‍वास, उपाध्‍यक्ष शांतनु चौधरी, मनोज कुमार सिंह, रविजीत सिंह डांग, संजीव झा, कोषाध्‍यक्ष ललित जगनानी, सहायक कोषाध्‍यक्ष सुनील कुमार, संयुक्‍त सचिव बीएच खान के अलावा धर्मेंद्र कुमार, वेणुगोपाल, एसए रहमान, दिवेन तिवारी, डा राजशेखर सिंह, राजन सिन्‍हा, सुधीर पांडेय, संजीव राणा, रत्‍नेश कुमार सिंह और महेश चंद्र गोराई उपस्थित थे।

Related posts

JSCA रणधीर वर्मा ट्रॉफी का चैंपियन बनकर लौटी देवघर टीम का शानदार स्वागत

सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने वाली झारखण्ड टीम के लिए ट्रायल 3 मार्च को

देवघर प्रीमियर लीग में ग्रीन चिल्ली व ब्लैक रॉयल विजयी