जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग में रांची जीती

धनबाद 08 दिसंबर: धनबाद ने जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग मुकाबले में बोकारो को 74 रनों से हर दिया। बुधवार को ही जियलगोरा स्टेडियम में रांची ने जमशेदपुर पर छह रनों की रोमांचक जीत दर्ज की।

टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए धनबाद ने 50 ओवरों में नौ विकेट पर 225 रन बनाए। सिद्धार्थ पाल ने 44, प्रेम कुमार ने 34, अर्चित श्रीवास्तव ने 29, सुनील कुमार मोहली ने 28, प्रकाश कुम्हार ने 27 और प्रकाश सिंह ने16 तन बनाए। बोकारो के आदित्य कुमार ने 36 पर तीन, आर्यन कुमार ने 35 पर दो और साहिल सिंह ने 35 पर दो विकेट लिए ।

जबाब में बोकारो की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 151 रन ही बना स्का। बोकारो के मिलन मंडल ने3प, आदित्य कुमार ने 24, आदित्य तिवारी ने 14 और सूर्यान्शु सिंह ने 13 रन बनाए।  कृष्णन यादव और साहिल सिंह 189-19 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैन ऑफ द मैच चुने गए धनबाद के कप्तान सुनील मोहली को धनबाद बिल्डर्स एसोसिएशन के सचिव अनिल सिंह ने पुरस्कार सौंपा। इस अवसर पर डीसीए के महासचिव बिनय कुमार सिंह, वरीय उपाध्यक्ष उत्तम बिश्वास, संयुक्त सचिव बाल शंकर झा , मैच रेफरी मिलन दत्ता उपस्थित थे।

वहीं जियलगोरा स्टेडियम में जमशेदपुर के खिलाफ रांची ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करती हुई उसकी पूरी टीम 46.3 ओवर में 213 रन पर आउट हो गई। अभिनव सागर ने 61 दमदार रन बनाए। विवेक कुमार सिंह ने 30 और अतुल राज ने 25 रन जोड़े। जमशेदपुर के प्रिंस मिश्रा ने 34 और तनीश चौबे ने 37 रन देते हुए तीन-तीन विकेट लिए। लक्ष्य प्रकाश को दो विकेट मिला।

जमशेदपुर के लिए प्रिंस यादव (47) और कप्तान दुर्गेश कुमार (57) ने दूसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी निभाई, फिर भी उसकी टीम जीत के लक्ष्य से सात रन दूर रह गई। जमशेदपुर नौ विकेट पर 207 रन ही बना सका।

रांची के सर्वेश सिंह ने 44 पर तीन, ऋषि पराशर ने 18 पर दो और ऋतिक यादव ने 45 पर दो विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच रांची के अभिनव सागर को धनबाद बिल्डर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष आलोक झा और राजीव सहाय ने पुरस्कार सौंपा।

Related posts

JSCA रणधीर वर्मा ट्रॉफी का चैंपियन बनकर लौटी देवघर टीम का शानदार स्वागत

सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने वाली झारखण्ड टीम के लिए ट्रायल 3 मार्च को

देवघर प्रीमियर लीग में ग्रीन चिल्ली व ब्लैक रॉयल विजयी