हार कर भी धनबाद की टीम जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुँची, राँची से होगी टक्कर

धनबाद 10 दिसंबर: धनबाद की टीम जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। शुक्रवार को टाटा डिगवाडीह स्‍टेडियम में सुपर लीग मुकाबले में धनबाद को पश्चिम सिंहभूम से दस रनों की शिकस्‍त झेलनी पड़ी,

लेकिन इसके बावजूद बेहतर नेट रन रेट की मदद से वह फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। अब शनिवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में रांची से उसका सामना होगा। दोपहर बाद साढ़े तीन बजे पुरस्‍कार वितरण समारोह होगा जिसमें मुख्‍य अतिथि डीसीए के अध्‍यक्ष मनोज कुमार होंगे।

टॉस पश्चिम सिंहभूम ने जीता और पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 251 रन बनाए। आशीष तंवर ने 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

वहीं सुमित शर्मा ने 68 गेंदों पर नाबाद 72 रन बना उनका अच्‍छा साथ दिया। कप्‍तान अनुज उरांव ने 37 रन बनाए। धनबाद के मो हसन आसिफ ने 34 पर तीन, राजवीर सिंह ने 48 पर दो और एकलव्‍य सिंह ने 54 पर दो‍ विकेट लिए। धनबाद के लिए आकाश कुम्‍हार ने 112 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को नहीं जीता पाए।

आकाश ने 154 गेंदों की अपनी पारी में 15 चौके जड़े। अर्चित श्रीवास्‍तव ने 24 गेंदों में तीस और सुनील मोहली ने 24 गेंदों पर 29 रन बनाए। पश्चिम सिंहभूम के डेविड सागर मुंडा और आशीष कुमार सिंह ने दो-दो विकेट लिए।

मैन ऑफ द मैच धनबाद के आकाश कुम्‍हार को चुना गया। उन्‍हें यह पुरस्‍कार आइपीएस अधिकारी संजय रंजन ने दिया। इस अवसर पर डीसीए के महासचिव बिनय कुमार सिंह, संयुक्‍त सचिव बाल शंकर झा, सहायक कोषाध्‍यक्ष सुनील कुमार, मैच रेफरी मिलन दत्‍ता व मनोज यादव आदि उपस्थित थे।

जमशेदपुर ने हजारीबाग को रौंदा

उधर जियलगोरा स्‍टेडियम में जमशेदपुर ने हजारीबाग को 183 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। हालांकि इस परिणाम का उसे कोई लाभ नहीं मिला, क्‍योंकि इस ग्रुप से रांची की टीम अपने दोनों मैच जीत पहले ही फाइनल में पहुंच गई है।

टॉस जमशेदपुर ने जीता और पहले खेलते हुए नौ विकेट पर 234 रन बनाए। कप्‍तान दुर्गेश कुमार ने 66, चेतन कुमार ने नाबाद 48, आदित्‍य सिंह ने 18 और प्रिंस मिश्रा ने 15 रन बनाए। लव गुप्‍ता ने 44 पर तीन, आशीष यादव ने 29 पर दो, अजय कुमार ने 37 पर दो और सुमित कुमार ने 31 पर दो विकेट लिए।

वहीं हजारीबाग की टीम 20.2 ओवर में 51 रनों पर आउट हो गई। प्रभात कुमार ने 15 और अजय कुमार ने 19 रन बनाए। तनीष चौबे ने नौ पर तीन और दुर्गेश ने आठ पर दो विकेट लिए। दुर्गेश को मैन आफ द मैच चुना गया। उन्‍हें यह पुरस्‍कार डीसीए के महासचिव बिनय कुमार सिंह ने प्रदान किया।

जनरल रावत को दी श्रद्धांजलि

सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्‍नी समेत 11 सैन्‍य अधिकारियों की दुखद मृत्‍यु पर शुक्रवार को मैच शुरू होने के पहले दोनों स्‍टेडियम में खिलाडि़यों व पदाधिकारियों ने शोक प्रकट किया। इस दौरान दो मिनट का मौत रख दिवंगतों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Related posts

JSCA रणधीर वर्मा ट्रॉफी का चैंपियन बनकर लौटी देवघर टीम का शानदार स्वागत

सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने वाली झारखण्ड टीम के लिए ट्रायल 3 मार्च को

देवघर प्रीमियर लीग में ग्रीन चिल्ली व ब्लैक रॉयल विजयी