भारतीय टीम के हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट ने बल्लेबाजो पर उठाया सवाल,देखे

कराची 15 जनवरी: चारो ओर भारत टीम के हार की चर्चाये हो रही है. दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरिज में भारत को 2-1 से हारकर सीरिज पर कब्ज़ा कर लिया .जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की हार को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने एक बड़ा बयान दिया है साथ ही भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं।

सलमान बट्ट अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,भारतीय टीम को अपने एप्रोच में बदलाव करने की जरूरत है। फॉर्म और एक्सपीरियंस दोनों के मायने काफी ज्यादा होते हैं। साउथ अफ्रीका में हमने देखा कि इन फॉर्म बल्लेबाजों की बजाय अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया गया।

तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों पर आप अनुभवी प्लेयर्स पर डिपेंड कर रहे हैं जो फॉर्म में नहीं हैं। इसके अलावा आप सिर्फ 5 ही बल्लेबाजों के साथ उतर रहे हैं, जिनमें से 3 के फॉर्म पर सवालिया निशान हैं। इससे भारतीय टीम को नुकसान ही होना था और वैसा हुआ भी .

भारतीय टीम ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में पहला मुकाबला जीतकर शानदार शुरूआत की थी लेकिन साउथ अफ्रीका ने इसके बाद के दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल कर जबरदस्त वापसी की और भारतीय टीम का पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया।दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,