अमृत महोत्सव के तहत शनिवार को सुपौल में हुआ सूर्य नमस्कार

सुपौल 06 फरवरी: भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में चल रहे अमृत महोत्सव के तहत शनिवार 05 फरवरी को सुपौल जिले के राघोपुर प्रखंड के गनपतगंज में जीनियस एजुकेशन इन्सटीट्यूट सह क्रीड़ा केन्द्र के व्यवस्थापक शंकर कुमार मेहता की अध्यक्षता में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम किया गया ।

क्रीड़ा भारती के जिला उपाध्यक्ष डॉ संजय सिंह एवं जिला मंत्री मुकुल दास ने कोरोना गाइडलाइंस के तहत बच्चों को अलग – अलग दो बैच में 21 सूर्य नमस्कार कराया । बच्चों में सूर्य नमस्कार के प्रति काफी उत्साह देखा गया । सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में 13 मन्त्रों का एक चक्र होता है ।

उन्होंने बताया कि सुपौल जिले में में सूर्य नमस्कार अभियान अब ग्रामीण इलाकों में पहुंचने लगा है। मुकुल दास ने बताया कि भारत ने 75 करोड़ सूर्य नमस्कार का नया कीर्तिमान बनाया लिया है ।

डॉ संजय सिंह ने बताया कि सुपौल जिले में ऐसे लोग भी हैं जो प्रतिदिन 100 सूर्य नमस्कार कर रहे हैं । सुपौल जिले में वीरपुर , वसंतपुर, राघोपुर , निर्मली, सुपौल प्रखंड में ग्रामीण क्षेत्रो के बच्चे भी रूचि ले रहे हैं ।

सूर्य नमस्कार अभियान के जिला सह संयोजक ने बताया कि प्रांत संयोजक अमित ठाकुर ने फोन कर 5 लाख सूर्य नमस्कार पूर्ण करने के लिए बधाई दी है ।वहीं जीनियस कोचिंग, गणपतगंज के प्रधानाध्यापक अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि दो बैच में 107 बच्चों को 2065 सूर्य नमस्कार किया ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में निदेशक शंकर मेहता ,
,विकास आनंद, शंभू ठाकुर, सुधांशु शेखर , शुभम
सुमन , अंशु की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

Related posts

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग एलायंस क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

पीडीसीए क्रिकेट लीग में जीएसी की लगातार छठी जीत