टीम इंडिया में वास्तविक गति वाले गेंदबाजों की है कमी,टीम बैटरो पर है ज़्यादा निर्भर : सलमान बट

करांची 28 फरवरी: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रहे सलमान बट आजकल लगातार भारतीय क्रिकेट को लेकर कुछ न कुछ कहते दिख रहे है। हालही में यूट्यूब पर उन्होंने आईपीएल 2022 को दो पूल में बाँटने पर अपनी असहमति जताई थी अब एक बार फिर भारतीय टी-20 टीम में गेंदबाजों को लेकर बड़ी बात कही है।

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट का मानना है कि टीम इंडिया को ऐसे गेंदबाजों को शामिल करना चाहिए जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में सफल होने के लिए वास्तविक गति से गेंदबाजी कर सकें। गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में धीमी गति की गेंदों का ज्यादा प्रयोग कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारत टी20 में अपनी बल्लेबाजी पर निर्भर है। उन्हें अपने गेंदबाजी आक्रमण में और गति की जरूरत है। एक मध्यम तेज गेंदबाज के रूप में आपके पास कितनी भी विविधताएं हों, आप एक अच्छे टी20 विकेट पर वास्तविक गति के प्रभाव की बराबरी नहीं कर सकते। 135 किमी प्रति घंटे से कम की कोई भी गेंद बल्लेबाज पर कोई प्रभाव नहीं डालती है।

एक ओर भारत छोटे प्रारूप टी-20 में लगातार रोहित शर्मा के कप्तानी में मैच जीत रही है। रविवार को खेले गए श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी-20 मुकाबले में भी 6 विकेट से हारकर मैच को जीत क्लीन स्वीप कर दिया। इससे पहले वेस्टइंडीज को भी भारत ने बुरी तरह हराया था।

 

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,