भारत ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 238 रनों से हराकर सीरीज को 2-0 से जीता।

चेन्नई 14 मार्च: भारत ने सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे दिन श्रीलंका के खिलाफ 238 रन से दूसरा टेस्ट जीत लिया। बल्लेबाजी के दौरान श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अपना शतक पूरा करते हुए 107 रन बनाए।
वहीं, गेंदबाज आर अश्विन ने 19.3 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट झटके। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका ने दिन की शुरुआत की। भारत ने सोमवार को नौ विकेट झटके। चाय के ब्रेक तक श्रीलंका ने 39 ओवरों में चार विकेट खोकर 151 रन बनाए थे।

 

तीसरे दिन की शुरुआत करते हुए, करुणारत्ने और बल्लेबाज मेंडिस ने शानदार शुरुआत की। इस दौरान करुणारत्ने भाग्यशाली रहे, क्योंकि वे अश्विन की गेंद पर आउट होने से बच गए। खेल में मेंडिस ने 57 गेंदों पर अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। श्रृंखला में श्रीलंका की सर्वोच्च 97 रन की साझेदारी अश्विन ने तोड़ी और बल्लेबाज मेंडिस को पंत द्वारा कैच करा दिया।

बल्लेबाज के आउट होने के बाद, कोई भी बल्लेबाज टीम को मैच जीताने के लिए बड़ी पारी नहीं खेल सका और निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर) को छोड़कर सभी बल्लेबाज 10 रनों के भीतर भारतीय गेंदबाजों की चपेट में आकर बैक-टू-बैक आउट हो गए। निरोशन डिकवेला ने इस दौरान 12 रन बनाए और गेंदबाज अक्षर पटेल के ओवर में कैच थमा बैठे।

गेंदबाज आर अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया, उन्होंने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और अंत तक विकेट हासिल करते रहे। उन्होंने चार विकेट झटके। इसके बाद दूसरे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने पहली इनिंग में श्रीलंका के पांच विकेट झटके थे।

वे भी इस इनिंग में तीन विकेट लेने में सफल रहे, जिसमें सलामी जोड़ी लाहिरु थिरिमाने (0) और दिमुथ करुणारत्ने (107) का विकेट शामिल है और तीसरा विकेट उन्होंने सुरंगा लकमाली (1) का झटका।

गेंदबाज अक्षर पटेल भी पीछे नहीं रहे और दो विकेट उन्होंने भी लिए, जिसमें निरोशन डिकवेला और चरित असलंका का विकेट शामिल है। वहीं, रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट हासिल किया। इस दौरान श्रीलंका 59.3 ओवर में 208 रन पर ढेर हो गई।

 

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,