उमरान को लेकर पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने कहा”मेरा रिकॉर्ड तोड़ते कहीं अपनी हड्डियां ना तुड़वा बैठना

pic : youtube

मुंबई: आईपीएल  2022 में भारत के उभरते गेंदबाज उमरान मलिक हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज आईपीएल 2022 में 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की गति से बॉलिंग कर रहे हैं. उन्होंने इस सीजन आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद (157 किमी प्रति घंटा) फेंकी।

उमरान की रफ्तार को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर को डर है कि उनका 20 साल पुराना इंटरनेशनल रिकॉर्ड (161.3 kph की रफ्तार से बॉल डालने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ) टूट ना जाए. अख्तर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है.

स्पोर्ट्स वेबसाइट स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में अख्तर ने कहा कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में उमरान कहीं अपनी हड्डियां ना तुड़वा लें उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, ‘मैं उमरान का करियर बहुत लंबा देखना चाहता हूं. हाल ही में किसी ने मुझे बधाई दी थी कि आपके रिकॉर्ड को 20 साल हो गया.

अब तक कोई तोड़ नहीं सका. तब मैंने कहा कि कोई तो बच्चा होना चाहिए. इस रिकॉर्ड को तो टूटना ही चाहिए. मुझे खुशी होगी यदि उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ दें. रिकॉर्ड तोड़ते तोड़ते कहीं अपनी हड्डियां ना तुड़वा बैठें. मेरी यही दुआ होगी कि वो फिट रहें. चोटिल ना हों.’

टी20 विश्वकप में उमरान के चयन पर अख्तर ने कहा, “उन्हें जगह मिलनी तो चाहिए. मैं उनको खेलते देखना चाहता हूं. 150 (रफ्तार) का मार्क क्रॉस करने वाले कुछ ही गेंदबाज रह गए हैं. उमरान लगातार 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. यह देखकर खुशी हुई है.

मैं नए खिलाड़ियों को इस रफ्तार से गेंदबाजी करते देखना चाहता था. कब से स्पिनर्स को देखकर तंग आ गए हैं. तेज रफ्तार के चक्कर में बस उमरान कोई ऐसी चोट ना लगा बैठें, जिससे उनका करियर ही दाव पर लग जाए.

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,