सूर्या रियलकोन इलेवन बना सात्विक आइवीएफ महिला टी-20 चैलेंजर ट्राफी चैंपियन ।

धनबाद : रविवार को जियलगोरा स्‍टेडियम में खेले गए फाइनल में सूर्या रियलकाेन इलेवन ने आविष्‍कार डायगोनोस्टिक इलेवन को 18 रन से हरा दिया। शनिवार शाम हुई बारिश की वजह से मैदान गीला था।

देर से शुरू होने के कारण मैच 12-12 ओवरों का हुआ। आविष्‍कार डायगोनोस्टिक इलेवन ने टास जीत पहले फील्डिंग ली। पुष्‍मा कुमारी महतो के 47 रनो की मदद से सूर्या रियलकोन ने 12 ओवर में पांच विकेट पर 67 रन बनाए। दुर्गा मुर्मू ने 17 रन पर तीन विकेट लिए।

बाद में आविष्‍कार की टीम छह विकेट पर 49 रन ही बना सकी। आकांक्षा ने 13 और शकुंतला किस्‍कू ने 11 रन बनाए। नेहा कुमारी ने दो पर तीन विकेट लिए। प्‍लेयर आफ द फाइनल पुष्‍पा कुमारी महतो चुनी गई।

बाद  में आयोजित पुरस्‍कार वितरण समारोह में मुख्‍य अतिथि बियाडा के पूर्व चेयरमैन बिजय झा ने अपने संबोधन में इस बात पर प्रसन्‍नता जताई क‍ि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से खेल प्रतिभाएं उभर कर सामने आ रही हैं जो राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं।

उन्‍होंने धनबाद क्रिकेट संघ के प्रयासों की सराहना की। डीसीए के अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने अतिथियों का स्‍वागत करते हुए कहा क‍ि महिला क्रिकेट को प्रोत्‍साहित करने के लिए जिले के ढेर सारे लोग सामने आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट की महत्‍ता इस बात से बढ़ जाती है कि बीसीसीएल के सीएमडी समीरन दत्‍ता ने इसका उद्घाटन किया और आज समापन के मौके पर उनकी पत्‍नी मिली दत्‍ता हमारी अतिथि हैं।

उन्‍होंने कहा कि वे एक दिन इन खिलाडि़यों को टीवी स्‍क्रीन पर देखना चाहते हैं। बिजय झा ने विजेता और मिली दत्‍ता ने उपविजेता टीम को ट्राफियां व क्रमश: 15 व 10 हजार रुपये का कैश अवार्ड प्रदान किया। मैन आफ द टूर्नामेंट रूमा कुमारी महतो को डीसीए अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने पांच हजार, बेस्‍ट बैटर सुनीता कुमारी मुर्मू को बिजय झा और बेस्‍ट बालर सबिता कुमारी को मिली दत्‍ता ने दो-दो हजार रुपये का कैश अवार्ड सौंपा।

इस अवसर पर अतिथियों में अंजू गुप्‍ता, भगवती मुर्मू, डा धीरज चौधरी, जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्‍य बिनय कुमार सिंह, सूर्या रियलकोन के प्रमुख संतोष कुमार सिंह, आविष्‍कार डायगोनोस्टिक के प्रमुख दिवेन तिवारी व डीसीए के महासचिव उत्‍तम विश्‍वास, कोषाध्‍यक्ष ललित जगनानी, संयुक्‍त सचिव बीएच खान व बाल शंकर झा, सुनील कुमार रत्‍नेश सिंह, द्वारिका तिवारी, कोच अन्‍नपूर्णा सिंह व रितम डे, महेश गोराई,आदि उपस्थित थे।

Related posts

JSCA रणधीर वर्मा ट्रॉफी का चैंपियन बनकर लौटी देवघर टीम का शानदार स्वागत

सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने वाली झारखण्ड टीम के लिए ट्रायल 3 मार्च को

देवघर प्रीमियर लीग में ग्रीन चिल्ली व ब्लैक रॉयल विजयी