भागलपुर क्रिकेट लीग मे चंपानगर वॉरियर्स व घंटाघर चैंपियंस विजयी

भागलपुर: जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में समाजसेवी बिजय कुमार यादव के सहयोग से सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित भागलपुर क्रिकेट लीग टी-20 टूर्नामेंट के छठे लीग मुकाबले में गुरुवार को चंपानगर वॉरियर्स ने मिर्जाम किंग्स को 91 रनों से पराजित किया।

वहीं सातवें लीग मुकाबले में घंटाघर चैंपियंस ने बूढ़ानाथ टाइगर को 5 रनों से हरा दिया। चंपानगर वारियर्स के सौरभ सिंह (70 रन) एवं घंटाघर चैंपियंस के मो शहाबुद्दीन (3 विकेट) को समाजसेवी बिजय कुमार यादव ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया।

सुबह के मैच का टॉस चंपानगर वारियर्स ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में 16 वर्षीय बाएं हाथ के विकेटकीपर आक्रमक बल्लेबाज सौरभ सिंह ने 38 गेंदों पर छह चौके व छह छक्के की मदद से 70 रनों की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली।

पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान कुमार गौरव राज ने 26 गेंदों पर 8 चौके व एक छक्के की मदद से 54 रनों की लाजवाब तेज पारी खेली। बादल ने 18 गेंदों पर 4 चौके व दो छक्के की मदद से 29 रन बनाए। गेंदबाजी में विष्णु ने दो विकेट, बासुकीनाथ, आकाश व पीयूष ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिर्जान किंग्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना पायी। बल्लेबाजी में मयंक ने 5 चौके व तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाए। कप्तान बासुकीनाथ ने 4 चौके व एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए। अमरजीत ने 2 चौके व एक छक्के की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। गेंदबाजी में बिट्टू ने तीन विकेट, संजय व भानु ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

दोपहर में खेले गए मुकाबले का टॉस घंटाघर चैंपियंस ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 142 रनों का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में मो फैजान ने 47 गेंदों पर चार चौके की मदद से 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। मो फरान ने 17 रन, मो हुसैन ने 15 रन बनाए। गेंदबाजी में जस्टिन ने 4 विकेट, अनुभव ने 3 विकेट, सचिन व रितेश ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बूढ़ानाथ टाइगर्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना पायी। बल्लेबाजी में कप्तान आनंद सिंह ने 30 गेंदों पर 4 चौके व 2 छक्के की मदद से 41 रनों की पारी खेली। आदित्या ने 31 रन, समरजीन ने 21 रन बनाए। गेंदबाजी में मो शहाबुद्दीन ने 3 विकेट, मो अरशद ने दो विकेट, मो रिजवान ने एक विकेट लिया। शुक्रवार को सुबह 8 बजे से घंटाघर चैंपियंस बनाम मिर्जान किंग्स के बीच मुकाबला होगा,

वहीं दोपहर में बूढ़ानाथ टाइगर्स बनाम तिलकामांझी फाइटर्स की भिड़ंत होगी। मैच में अंपायर की भूमिका बीसीए पैनल के मनोज गुप्ता, अभय कुमार व राजेश मंडल ने निभाई। कॉमेंटेटर मो सादिक हुसैन, अनीषा कुमारी, पीएन शेखर व संजीव चौधरी थे। स्कोरर धर्मजय व चंदन कुमार थे।

पिच क्यूरेटर बीसीए पैनल के हिमांशु राॅय थे। मौके पर बीडीसीए के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, कोषाध्यक्ष डॉ जयशंकर ठाकुर, संयोजक मो फारूक आजम, मो हसन खान, विजय साह, डाॅ अर्जुन कुमार, मो मेहताब मेहंदी, कृष्ण कुमार पांडे उर्फ गुड्डू पांडे, करुण सिंह, मुरारी उपस्थित थे।

Related posts

रविशंकर प्रसाद ने खेल संवाद कार्यक्रम में लिया हिस्सा

बीसीए सीनियर सुपर लीग के मुकाबले के लिए बेगूसराय टीम घोषित।

बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 24 जून से लखीसराय में