राँची जीता जेएससीए अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब

राँची : रांची ने जेएससीए अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। सोमवार को टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में खेले गए फाइनल में रांची ने बोकारो को आठ विकेट से हराकर विजेता ट्राफी पर कब्जा जमाया।

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बोकारो की टीम 32 ओवर में 88 रन के छोटे से स्कोर पर ढेर हो गई। प्रिंस कुमार ने 14, साहिल सिंह ने 16, आदत्यि कुमार ने 15 और शशि शेखर ने 11 रन बनाए। रांची के योगेश भाष्कर ने 15 पर तीन विकेट झटके तो आयुष सिंह परमार, आर्यन राज, विवेक कुमार और टीयर्स कुमार को एक-एक विकेट मिला।

बाद में रांची ने 19.1 ओवर में अनुपम कुमार (41) और विशाल तिवारी (34) के विकेट गंवाकर जीत के लिए जरूरी रन जुटा लिए। योगेश भास्कर 11 रन बनाकर नाबाद रहे। वे मैन आफ द मैच चुने गए।

बाद में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि सिंदरी के डीएसपी अभिषेक कुमार ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्राफियां प्रदान की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि 16 वर्ष की आयु से ही बच्चे अपने भवष्यि की तस्वीर तय करते हैं। वे उम्मीद करते हैं कि यहां से बच्चे महेंद्र सिंह धौनी, शाहबाज नदीम, इशान किशन की तरह ऊंचे दर्जे की क्रिकेट में अपना स्थान बनाएं और राज्य व राष्ट्र का नाम रौशन करें। उन्होंने कहा कि वे भी इसी टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में खेले हैं।

इस अवसर पर रांची जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारी अध्यक्ष राजू चौधरी व सचिव शैलेंद्र सिंह, सौमत्रि पटनायक, बोकारो जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव राजेश्वर सिंह, जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्य बिनय कुमार सिंह, डीसीए के महासचिव उत्तम वश्विास, संयुक्त सचिव बाल शंकर झा, सहायक कोषाध्यक्ष सुनील कुमार, द्वारिका तिवारी, महेश गोराई व अन्य उपस्थित थे।

Related posts

JSCA रणधीर वर्मा ट्रॉफी का चैंपियन बनकर लौटी देवघर टीम का शानदार स्वागत

सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने वाली झारखण्ड टीम के लिए ट्रायल 3 मार्च को

देवघर प्रीमियर लीग में ग्रीन चिल्ली व ब्लैक रॉयल विजयी