बोकारो ब्लास्टर बना लगातार तीसरी बार झारखण्ड टी-20 ट्रॉफी चैंपियन

रांची : वायजूस झारखंड टी -20 ट्राफी के फाइनल मुकाबला में बोकारो ब्लास्टर ने टॉस जीतकर धनबाद डायनोमस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

शुरू के बल्लेबाजों ने आज अपने टीम को बहुत निराश किया और 3 ओवर में 7 रन के स्कोर पर 2 विकेट पैवेलियन लौट गया । कुमार अंकित और युवराज कुमार ने आकर पारी को थोड़ा समभालने का कोशिश किया । अभी 16 ओवर का खेल हो पाया या कि मौसम खराब हो गया और खेल को रोकना पड़ा । खेल रुकने के समय धनबाद की टीम 5 विकेट खोकर 103 रन बना ली थी ।

बोकारो ब्लास्टर के तेज गेंदबाज विकास सिंह ने अपने गेंदबाजी से विरोधी टीम को धाराशाई कर दिया विकास ने 2 ओवर के गेंदबाजी में एक मेडेन ओवर किया और मात्र 2 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रहे ।

मौसम खराब होने के कारण जब पुनः खेल शुरु हुआ तो DRS Method से यह निर्णय हुआ कि अब खेल 6 ओवर का होगा और नियमानुसार बोकारों ब्लास्टर को जीत के लिए 50 रनों का लक्ष्य मिला । बोकारो ब्लास्टर को 6 ओवर में 50 रनों का लक्ष्य प्राप्त करना था ।

दोनों प्रारंभिक बल्लेबाजों ने उतरते ही अपना इरादा स्पष्ट कर दिया । विशाल सिंह ने 11 गेंदों का सामना कर 3 छक्का और 1 चौके की मदद से 24 रन और सत्य सेत् ने 9 गेंद खेलकर एक छक्के और एक चौके की मदद से 15 रन बनाए और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दिया ।

बोकारो ब्लास्टर की टीम ने 4.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिया और आज का यह फाइनल मैच जीत कर , जीत का हैट्रिक बना लिया ।

आज फाइनल मुकाबले में विकास सिंह को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया ।

बेस्ट बैट्समैन बोकारो ब्लास्टर के सत्य सेतु , बेस्ट बॉलर्स मनीषी और मैन ऑफ द सीरीज विशाल सिंह ( बोकारो ) को घोषित किया गया ।

आज के चैंपियन टीम को श्री अमिताभ चौधरी एवं श्री एम के सक्सेना ( निदेशक कार्मिक , एच ई सी ) ने ट्राफी प्रदान किया ।

श्री संजय सहाय ने मैन ऑफ द सीरीज श्री देवाशीष चक्रवर्ती ने बेस्ट बॉलर्स श्री अजय नाथ शाहदेव ने बेस्ट बैट्समैन , और श्री पी एन सिंह ने मैन ऑफ द मैच को अवार्ड देकर सम्मानित किया ।

Related posts

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग एलायंस क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

पीडीसीए क्रिकेट लीग में जीएसी की लगातार छठी जीत