अंडर-14 क्रिकेट:हिमांशु और जैद अली की शानदार गेंदबाजी से बिलासपुर ने बनाई पहली पारी में बढ़त

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंडर 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा हैक्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया किजिसका आज दूसरा मैच बिलासपुर और जांजगीर चांपा के मध्य भिलाई के सेक्टर 10 ग्राउंड में खेला गया।

जिसमें जांजगीर चांपा के कप्तान देवासीस सिंह ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और बिलासपुर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया ।बिलासपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 53.1 ओवर में 150 रन बनाकर आउट हो गई ।

बिलासपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रारंभिक बल्लेबाज शैवाल सरकार ने सबसे अधिक 36 रनों का योगदान दिया इसके पश्चात हिमांशु चौहान ने 18 रन अयानवीर सिंह भाटिया ने 16 रन अक्षत श्रीवास्तव ने एवं विग्नेश गिरी ने 14- 14 रनों का योगदान दिया।

जांजगीर-चांपा की ओर से गेंदबाजी करते हुए अलमास अंसारी ने सबसे अधिक 6 विकेट प्राप्त किए श्रीकांत खरे ने 3 विकेट प्राप्त किया।इसके पश्चात जांजगीर-चांपा ने अपनी पारी खेलते हुए 27.1 ओवर में मात्र 79 रन बनाकर पूरी टीम आल आउट हो गई हुए ।जांजगीर चांपा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक रन से श्रीकांत खरे ने 24 गेंदों में 40 रनों का योगदान दिया इसके अलावा देवसीस सिंह 11 रनों का योगदान दिया।

बिलासपुर की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए हिमांशु सिंह चौहान ने 12 ओवर में मात्र 26 रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट प्राप्त किए और सैयद जैद अली ने 7.1 ओवर में 8 रन देकर 4 विकेट प्राप्त किए विग्नेश गिरी ने एक प्राप्त किए इस तरह बिलासपुर ने जांजगीर चांपा से पहली पारी में बहुमूल्य 71 रनो की बढ़त ले ली।इसके पश्चात बिलासपुर ने अपनी दूसरी पारी मै खेलते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 ओवर में एक खोकर 27 रन बना लिए थे जिसने शैवाल सरकार ने नाबाद 19 रनों पर खेल रहे हैं एवं रणवीर चड्डा ने 0 रनों पर नाबाद हैं।

जांजगीर-चांपा की ओर से एकमात्र विकेट अलमास अंसारी को प्राप्त हुआ।कल दिनांक 5 नवंबर को दूसरे और अंतिम दिन का खेल खेला जाएगा।मैच के निर्णायक थे जयदीप दास एवं महेश वर्मा स्कोरर के रूप में संतोष ठाकुर ऑब्जर्व थे अजय तिवारी एवं सलेक्टर के रूप में महेंद्र तिवारी थे बिलासपुर टीम के कोच अभ्युदय कांत सिंह और मोइन मिर्जा है।

Related posts

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में वाईसीसी की टीम जीती

33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप 31 मार्च से, आयोजन की तैयारी जोरों पर

मुजफ्फरपुर चैलेंजर ट्रॉफी 13 मार्च से,कार्यक्रम घोषित