कैमूर जिला क्रिकेट लीग में केसीसी को हरा एसीए ने दर्ज की दुसरी जीत

कैमूर : जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित वेलकम इंग्लिश एंड आर्ट्स क्लासेज द्वारा प्रायोजित सिनियर डिवीजन जिला क्रिकेट लीग का पांचवा  मैच जगजीवन स्टेडियम, भभुआ में कुदरा क्रिकेट क्लब,कुदरा और अजय क्रिकेट एकेडमी,भभुआ के बीच गुरवार को खेला गया।

जिसमे अजय क्रिकेट एकेडमी ने एकतरफा मुकाबले में कुदरा क्रिकेट क्लब को 208 रन से हरा दिया,सुबह कुदरा सीसी के कप्तान राजू शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन एसीए के मजबूत बल्लेबाजी के सामने उनका यह फैसला गलत साबित हुआ।

जब एसीए ने निर्धारित 40 ओवरो के मैच में 38.2 ओवरो में सभी विकेट खोकर 280 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया,पारी की शुरुआत करते हुए एसीए के दोनो सलामी बल्लेबाज प्रिंस सिंह और सलमान हाशमी ने शतकीय साझेदारी करते हुए पहले विकेट के लिए कुल 110 रन बनाये जिसमें सर्वाधिक रन शिवांश मिश्रा ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्के व 4 चौके के साथ 74 रन बनाए और लीग में लगातार दुसरा अर्धशतक जमाया वहीं प्रिंस सिंह ने 52 गेंदो में 9 चौको की मदद से शानदार 69 रन,सलमान हाशमी ने 52 गेंदों में 5 चौको के मदद से 49 रन,गोपी पटेल ने 33 गेंदों में 28 रन और भानू पटेल ने 10 रन का योगदान दिया।

एक समय 300 रन के स्कोर की तरफ बढ़ रही की एसीए को केसीसी के तेज गेंदबाजों अमित रंजन 39 रन पर 4 विकेट व राजू शर्मा 49 रन पर 2 विकेट के दम पर दुसरे स्पैल में अच्छी गेंदबाजी करते हुए 280 रन पर रोक दिया और उनका बखूबी साथ ओमप्रकाश ने देते हुए 43 रन देकर 2 विकेट झटके इसके अलावा निखिल कुमार व पंकज सिंह ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब में 281 रनों का विशाल लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी के लिए उतरी केसीसी की टीम दबाव में विशाल दास की घातक गेंदबाजी 21 पर 5 विकेट के समक्ष बिखर गई 20.4 ओवर में ही सभी विकेट खोकर मात्र 72 पर ऑलआउट हो गई सिर्फ माहीवाल ने 27 रन और ओमप्रकाश ने 17 रन बनाकर संघर्ष किया बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई की रन संख्या नहीं छु सका, एसीए की ओर से विशाल दास 5 विकेट के अलावा अनुभव सिंह ने बिना कोई रन दिये 3 विकेट और नासीर खान व चिंटू गुप्ता ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार और प्रतीक स्वरूप गेंद एसीए के विशाल दास को उनके गेंदबाजी प्रदर्शन ( 5 विकेट ) के लिए संघ के प्रभारी संयोजक एवं पुर्व बिहार राज्यस्तरीय खिलाड़ी दिलीप पटेल ने प्रदान किया। मैच में अंपायरिंग विकास पटेल व अभिषेक बिहारी और ऑफलाइन स्कोरिंग सौरव कुमार तथा ऑनलाइन स्कोरिंग आर्यन पटेल ने किया।

मैच के दौरान संघ के सचिव अजय कुमार सिंह सहित खिलाड़ी शिवम सिंह,शशि सिंह, अभिमन्यु, निखिल, विजय पांडेय,दिवान दानिश खान, अलीजान, मिट्ठू,आशिफ,दिव्यांशु,और नीरज मौजूद रहे। शुक्रवार को सनराइज क्रिकेट क्लब,भभुआ का मुकाबला कैमूर क्रिकेट क्लब,भभुआ के बीच मैच होगा।

Related posts

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग एलायंस क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

पीडीसीए क्रिकेट लीग में जीएसी की लगातार छठी जीत