BCA Inter district Cricket Angika Zone:बासुकीनाथ,विकास और सूर्यवंश का अर्धशतक,भागलपुर जीता

भागलपुर : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (सीनियर) 2023-24 के अंगिका जॉन के तीसरे लीग मुकाबले में बुधवार को भागलपुर ने मुंगेर को 185 रनों से पराजित किया।

मैच का टॉस भागलपुर के कप्तान बासुकीनाथ ने जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर की टीम 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 301 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में सूर्यवंश ने 9 चौके व 4 छक्के की मदद से सर्वाधिक 79 रन बनाए। बासुकीनाथ ने सात चौकों की मदद से 59 रन व विकास यादव ने चार चौकों की मदद से 54 रनों की पारी खेली। मैच में एक समय भागलपुर ने 5 ओवर में 27 के स्कोर पर अपना पहला विकेट कुमार गौरव राज (17 रन) के रूप में खो दिया था,

लेकिन इसके बाद कप्तान बासुकीनाथ और उपकप्तान विकास यादव ने भागलपुर की पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को 142 रनों पर लेकर गए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 115 रनों का पार्टनरशिप हुआ। इसके बाद सूर्यवंश और सचिन कुमार के बीच 112 रनों का पार्टनरशिप हुआ। सचिन ने चार चौके की मदद से 35 रन बनाए। मुंगेर की ओर से गेंदबाजी में प्रशांत ने तीन विकेट लिया। गोविंद देव चौधरी ने दो विकेट झटका। अमित व सैयद गुलरेज ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाए।

302 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंगेर की टीम 35.2 ओवर में 116 रनों पर ऑल आउट हो गई। मुंगेर की ओर से बल्लेबाजी में अमित कुमार ने 7 चौकों की मदद से सर्वाधिक 35 रन व शुभम ने चार चौके की मदद से 29 रन बनाए। शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में मो रिजवान ने 4 विकेट लिया। मो शहाबुद्दीन ने दो विकेट झटके। सचिन कुमार, भानु कुमार व गोविंदा ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाए। वही मैच का उद्घाटन भागलपुर के समाजसेवी विजय कुमार यादव ने किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

मैच में निर्णायक की भूमिका बीसीए पैनल के अंपायर आशीष सिन्हा (पटना) और अमरेंद्र कुमार पांडे (मधुबनी) ने निभाई। मैच ऑब्जर्वर बीसीए पैनल के सुधांशु शेखर (पूर्णिया) थे। कॉमेंटेटर की भूमिका में अनीशा कुमारी व संजीव चौधरी थे। स्कोरर धर्मजय और अंकित थे। पिच क्यूरेटर बीसीए पैनल के देवीशंकर व हिमांशु राय थे। गुरुवार को सुबह 9 बजे से बांका और मुंगेर के बीच 50-50 ओवरों का मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को सुबह 8 बजे सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में रिपोर्ट करना है।

मौके पर बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन डॉ आनंद कुमार मिश्रा, बीडीसीए के अध्यक्ष अमरेश कुमार, बीसीए अंगिका जॉन के इंचार्ज सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, बीडीसीए के कोषाध्यक्ष सह चीफ सेलेक्टर डॉ जयशंकर ठाकुर, चयनकर्ता सह हेड कोच मो हसन खान, मो फारूक आजम, मो उमर, मो मेहताब मेहंदी, डाॅ अर्जुन कुमार, पूर्व खिलाड़ी अक्षय शुक्ला, मुन्ना कौशिक, करूण सिंह, कृष्ण कुमार पांडे उर्फ गुड्डू पांडे, मुरारी आदि उपस्थित थे।

Related posts

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के मुकाबले में लखीसराय ने जमुई को 42 रनों से हराया

बिहार सीनियर मेंस अंतर जिला क्रिकेट में कटिहार ने मधेपुरा को 04 विकेट से हराया।

बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट प्रतियोगिता में कैमूर की बक्सर पर 8 विकेट से जीत