गया सहित पटना,भागलपुर ,बेगूसराय,दरभंगा,कैमूर,सीवान और कटिहार बना ज़ोन चैंपियन

पटना: बीसीए की अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट के लाग राउंड के अंतिम मैच में गया ने नालंदा को हराकर ग्रुप चैंपियन बना। 18 फरवरी को प्रारम्भ हुए लीग राउंड के सभी मैच समाप्त हो गए। इस लीग राउंड में पटना, भागलपुर , बेगूसराय, गया, दरभंगा, कैमूर,  सीवान  और कटिहार की टीम अपने अपने ग्रुप की चैंपियन रही। इसके अलावा सभी ज़ोन से रेस्ट ऑफ ज़ोन की एक एक टीम बनेगी। कुल 16 टीमों को चार ग्रुप में बांटकर सुपर लीग का तीन दिवसीय खेला जाएगा।

मगध ज़ोन की अंतिम लीग मैच में गया ने नालंदा को छह विकेट से हरा कर बीसीए सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग में प्रवेश कर लिया है।

मगध जोन में गया ने चार मैचों में 3 में जीत और 1 में हार के साथ कुल छह अंक हासिल किये। जहानाबाद के भी इतने अंक हैं पर रनरेट के आधार पर गया की टीम जोन में टॉप पर रही और सुपर लीग के लिए सीधे क्वालिफाई किया। नवादा चार अंकों के साथ तीसरेनालंदा 2 अंक के साथ चौथे और शेखपुरा 2 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रही।

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले गए इस जोन के अंतिम लीग मुकाबले में गया ने टॉस जीता और नालंदा को बैटिंग का न्योता दिया। नालंदा ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 216 रन बनाये। मुन्ना कुमार ने नाबाद 85 रन की पारी खेली।गया ने मो सैफुल्ला के 96 रन की मदद से 40.4 ओवर में चार विकेट पर 217 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।

संक्षिप्त स्कोर

नालंदा : 50 ओवर में छह विकेट पर 216 रननमन गौरव 42, सिद्धार्थ 19, मुन्ना कुमार नाबाद 85, राहुल 40,गया गेंदबाजी : गौरव 1/40, मंगल 1/10, प्रवीन 2/41, मुकेश 1/ 33

गया : 40.4 ओवर में चार विकेट पर 217 रनरंजन राज 31, मो सैफुल्ला 96, मंगल महरौर 19, कुश प्रताप 49, गौतम नाबाद 10 नालंदा गेंदबाजी : रश्मिकांत 1/41, वीर प्रताप सिंह 1/51, रिक्की 1/37,

Related posts

अरवल जिला क्रिकेट अकादमी के द्वारा एकदिवसीय मेडिकल कैम्प का किया गया आयोजन।

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में लाल बहादुर शास्त्री सीसी एवं करबिगैया सीसी जीता

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन