नवगछिया,दरभंगा,बेगूसराय,वैशाली,पूर्वी चम्पारण राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में

  1. नवगछिया,दरभंगा,बेगूसराय,वैशाली,पूर्वी चम्पारण राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में
  2. राज्य बॉल बैडमिंटन संघ खिलाड़ियों के बेहतरी के लिए कृतसंकल्पित – प्रो.नवल किशोर यादव

पटना : बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में मधुबनी जिला बॉल बैडमिंटन संघ एवं आयाची डीह विकास समिति सरिसबपाहि पंडौल के द्वारा महाराज लक्ष्मेश्वर सिंह महाविद्यालय सरिसबपाहि पंडौल ( मधुबनी ) में खेली जा रही 29वीं बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग में नवगछिया,दरभंगा,बेगूसराय, वैशाली,पूर्वी चम्पारण,समस्तीपुर,किलकारी,सिवान एवं बालिका वर्ग में वैशाली,किलकारी,बेगूसराय,नवगछिया,सिवान,सहरसा,दरभंगा,समस्तीपुर की टीमें अपने-अपने ग्रुप से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इससे पूर्व चैंपियनशिप के दूसरे दिन के खेल की शुरूआत मुख्य अतिथि बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष-सह-बिहार विधान परिषद सदस्य प्रो.नवल किशोर यादव एवं बिहार बॉल बैडमिंटन संघ की उपाध्यक्ष प्रो.सुहेली मेहता ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए विधान पार्षद प्रो.नवल किशोर यादव ने कहा कि बॉल बैडमिंटन संघ अपने वार्षिक खेल कैलेंडर अनुसार कार्यक्रम कराती है। राज्य बॉल बैडमिंटन संघ खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर लगातार कई वर्षों से पदक प्राप्त करते रहें हैं।

हमारे खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा के बलपर भारतीय बॉल बैडमिंटन टीम में भी शामिल रहें हैं। बॉल बैडमिंटन खेल व खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य हो जिसपर राज्य संघ कार्य कर रही है। राज्य बॉल बैडमिंटन संघ की उपाध्यक्ष प्रो.सुहेली मेहता ने कहा कि बॉल बैडमिंटन खेल कम खर्च में खेला जानेवाला खेल है। बॉल बैडमिंटन खेल शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोकप्रिय हुआ है साथ हीं साथ बड़े पैमाने पर विद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर भी खेली जा रही है।

आतिथियों का स्वागत मधुबनी जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव संतोष कुमार शर्मा ने एवं धन्यवाद ज्ञापन बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने किया। इस अवसर पर समाजसेवी व यूथ आइकॉन संतोष कुमार झा ‘बेलाही’,अमित कुमार ठाकुर, बबलू सहनी,फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. राकेश राजू,शिक्षक रणधीर कुमार,स्क्वाश रैकेट के राष्ट्रीय खिलाड़ी श्याम कुमार झा,डॉ.संजीव झा,रामबहादुर चौधरी,उदय झा,तकनीकी समिति के चेयरमैन दीपक सिंह कश्यप,रेफरी बोर्ड के संयोजक विकास कुमार,चयनकर्ता दीपक प्रकाश रंजन, बादल कुमार उपस्थित थे। मंच संचालन शारीरिक शिक्षा शिक्षक रविन्द्र कुमार सिंह ने किया।

आज खेले गये महत्वपूर्ण लीग मैचों के परिणाम इस प्रकार रहे :-
बालक वर्ग – दरभंगा ने मुजफ्फरपुर को 35-15,35-13 से,वैशाली ने बाढ़ को 35-20,35-18 से,सिवान ने भागलपुर को 35-22,35-17 से,किलकारी ने सिवान को 35-18,35-20 से,पटना ने सहरसा को 35-9,35-13 से,सिवान ने मधेपुरा को 35-24,35-16 से,नवगछिया ने मुजफ्फरपुर को 35-19,35-21 से पराजित किया।

बालिका वर्ग – बेगूसराय ने मुजफ्फरपुर को 35-16,35-18 से,किलकारी ने पूर्वी चम्पारण को 35-17,35-27 से,दरभंगा ने समस्तीपुर को 35-17,35-18 से,सिवान ने सहरसा को 35-10,35-15 से,समस्तीपुर ने पटना को 35-27,35-20 से,बेगूसराय ने किलकारी को 35-18,35-26 से,सारण ने नवगछिया को 35-12,35-15 से,बेगूसराय ने पूर्वी चम्पारण को 35-10,35-15 से हराया।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग:करबिगहिया सीसी के रेहान खान का दोहरा शतक,

पीडीसीए सुपर लीग क्रिकेट : शशीम का शतक बेकार, सीनियरों पर भारी पड़ी युवा शक्ति, जीएसी ने पेसू किया बाहर

भोजपुर जिला सीनियर डिवीज़न क्रिकेट लीग में हिर्दयानंद का शानदार शतक,बिहिया सीए ब्लू जीता